पानसरे हत्या पर शिवसेना ने साधा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पर निशाना

File Photo

मुंबई:

बीजेपी नीत सरकार पर शिवसेना ने सोमवार को ताजा हमला करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बावजूद कुछ नहीं बदला और वामपंथी नेता गोविंद पानसरे के हत्यारों को पकड़ने में नाकामी पर देवेंद्र फडणवीस सरकार का उपहास उड़ाया।

सामना के संपादकीय में फिर महाराष्ट्र के बीजेपी नेतृत्व पर हमला बोला गया है। संपादकीय में मुख्यमंत्री पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा, ‘नई सरकार के आने के साथ कुछ बदला है क्या? यदि कोई जानता है तो कृपया हमें बताए।’ शिवसेना ने टोल टैक्स के खिलाफ मुहिम छेड़ने वाले पानसरे के हत्यारों को पकड़ने में नाकामी पर राज्य सरकार की खिल्ली उड़ाई।

कोल्हापुर में गोली लगने से जख्मी हुए पानसरे का शुक्रवार को निधन हो गया। शिवसेना ने कहा कि यह अंधविश्वास के विरोध में मुहिम छेड़ने वाले नरेंद्र दाभोलकर की हत्या की पुनरावृत्ति है।

सामाना के संपादकीय के मुताबिक, ‘मुख्यमंत्री और सरकार तो बदल गई है लेकिन तंत्र वही है। लोग मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं क्योंकि वह राज्य के गृहमंत्री भी हैं।’ शिवसेना ने कहा, ‘फडणवीस ने कहा कि यदि पुलिस अपनी पूरी क्षमता का इस्तेमाल करे तो वो हत्यारों को पकड़ सकती है।’ यह दिखाता है कि उन्हें पुलिस पर भरोसा नहीं है। शिवसेना की यह ताजा टिप्पणी दोनों दलों के गठबंधन में व्याप्त असहजता दिखाती है।

(इनपुट एजेंसियों से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com