यह ख़बर 30 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

फडणवीस के साथ शिवसेना का कोई नेता नहीं लेगा शपथ, पार्टी करेगी समारोह का बहिष्कार

मुंबई:

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी ने साफ किया है कि महाराष्ट्र की नई सरकार में शिवसेना के किसी नेता को शामिल नहीं किया जाएगा। संभावित गठजोड़ के लिए शिवसेना से बातचीत जारी है।

वहीं शिवसेना ने आज कहा कि एक संभावित गठबंधन के लिए बातचीत होने के दावों के बावजूद 'लगातार अपमानित करने' के चलते वह इस समारोह का बहिष्कार करेगी। सरकार में शामिल होने को लेकर अब तक अनिश्चिय की स्थिति में रहने वाली शिवसेना ने कहा, 'हमें भाजपा की ओर से लगातार अपमानित किया जा रहा है, जो हमारे विधायकों को सही नहीं लग रहा है।'

शिवसेना सांसद विनायक राउत ने पार्टी अध्यक्ष उद्धव से मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से कहा, 'हमारे विधायकों को लगता है कि जब भाजपा ने हमें उचित सम्मान नहीं दिया तो हमें शपथ ग्रहण समारोह में क्यों जाना चाहिए?'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना की ओर यह कड़ा रुख भाजपा की ओर से यह कहे जाने के कुछ घंटे बाद आया कि शिवसेना की ओर से कल किसी भी मंत्री को शामिल किये जाने की संभावना नहीं है।

इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई था कि शिवसेना सरकार में शामिल होना चाहती है और बीजेपी के मुकाबले आधे मंत्रिपदों पर भी राजी है। संजय राउत ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा था कि बातचीत सही दिशा में चल रही है। देवेंद्र फडणवीस होनहार, युवा और बेदाग छवि के नेता हैं। उन्हें शुभकामनाएं। वह राज्य को आगे ले जाएंगे। राउत ने साथ ही यह भी कहा था कि ब्लैकमेलिंग और बार्गेनिंग में विश्वास नहीं करते। (भाषा इनपुट के साथ)