आप यहां हैं : होम » देश से »

बाल ठाकरे की स्थिति में काफी सुधार हुआ है : उद्धव ठाकरे

 
email
email
Shiv Sena says, Bal Thackeray stable, High alert in Mumbai

PLAYClick to Expand & Play

मुम्बई: िवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष और बाल ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे गुरुवार देर रात अचानक मातोश्री से बाहर निकले और शिवसैनिकों से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि लोगों की दुआएं असर ला रही हैं और बाला साहेब की तबीयत में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने लोगों से दुआ करने की और संयम बरतने की भी अपील की।

इससे पहले शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने बताया था कि बाला साहब की हालत में सुधार है और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम से हटा दिया गया।
बुधवार रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा। सुबह शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने भी कहा था कि डॉक्टरों के उपचार का बाला साहब पर असर हो रहा है और घबराने की कोई बात नहीं है।

इस बीच, मुंबई में अधिकतर स्थानों पर दुकानें बंद हैं। राज्य भर में पुलिस बलों को सतर्क रहने को कहा गया है। बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे ने मातोश्री जाकर बाल ठाकरे के स्वास्थ्य की जानकारी ली और बाहर आकर उन्होंने भी कहा कि बाला साहब की हालत रात से बेहतर है।

बाल ठाकरे के घर मातोश्री में उनका हालचाल जानने के लिए तमाम बड़ी हस्तियां पहुंच रही हैं। सुबह गोपीनाथ मुंडे और मनोहर जोशी बाल ठाकरे का हाल पूछने पहुंचे और उम्मीद जताई कि बाल ठाकरे जरूर ठीक हो जाएंगे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री शरद पवार भी मातोश्री पहुंचे। इसके बाद कई फिल्मी सितारे और दिग्गज नेता ठाकरे के घर मातोश्री गए।

इस बीच, मुंबई की सड़कें सूनी पड़ी हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का मुंबई दौरा भी रद्द हो गया है, लेकिन मातोश्री के बाहर शिवसैनिकों की भीड़ जमा है। मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने बाल ठाकरे की सेहत को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, बाला साहेब ठाकरे की गंभीर सेहत को लेकर मैं काफी परेशान और चिंतित हूं, जो मेरे लिए परिवार के सदस्य की तरह थे। इसे देखते हुए मैं कुछ दिन बाद अपनी संगीत कंपनी का एक कार्यक्रम टाल रही हूं। बाला साहेब और उनके पूरे परिवार के साथ मेरी दुआएं हैं।

मातोश्री में कल देर रात बाल ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी है और बाल ठाकरे पर इलाज का असर हो रहा है। रात करीब दो बजे अपने घर मातोश्री से बाहर निकलकर उद्धव ने स्पीकर के जरिये ये जानकारी दी। इससे पहले बाल ठाकरे की सेहत का हाल जानने के लिए लोगों और मीडिया का जमावड़ा मातोश्री के बाहर जुट गया। उद्धव ने घर के बाहर खड़ी जनता से कहा कि वे संयम रखें।

वहीं बाल ठाकरे से मिलने कई हस्तियां मातोश्री पहुंची, जिसमें अमिताभ बच्चन, उनके बेटे अभिषेक बच्चन और संजय दत्त शामिल हैं। ठाकरे (86) का उपचार कर रहे चिकित्सकों ने बताया कि उनकी स्थिति 'अत्यंत गंभीर' है। अपने नेता की हालत गंभीर होने की खबर मिलते ही शिवसेना कार्यकर्ता उनके आवास ‘मातोश्री’ के बाहर जमा होने लगे।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि बाला साहब जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं और उन्होंने भी हिम्मत नहीं हारी है। उद्धव ने लोगों से शांति बनाए रखने और बाल ठाकरे के लिए प्रार्थना करने की भी अपील की। मातोश्री के बाहर शिवसेना नेता रामदास कदम ने कहा, ठाकरे की हालत को स्थिर बनाने के लिए चिकित्सक पूरी कोशिश कर रहे हैं। उनकी कुछ और जांच की जा रही है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे और परिवार के नजदीकी सदस्य भी देर रात मातोश्री पहुंचे थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement