संसद में व्यापमं मुद्दे पर गतिरोध के बीच, पीएम मोदी से मिले शिवराज सिंह चौहान

संसद में व्यापमं मुद्दे पर गतिरोध के बीच, पीएम मोदी से मिले शिवराज सिंह चौहान

7आरसीआर में पीएम मोदी और शिवराज सिंह चौहान

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले में घिरे मुख़्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके निवास 7 आरसीआर में मुलाक़ात की।

ये मुलाक़ात आधिकारिक तौर पर प्लानिंग के लिए बने एक पैनल की रिपोर्ट पर चर्चा करने के लिए बुलायी गई है। शिवराज चौहान इस पैनल के अध्यक्ष हैं। लेकिन दोनों नेताओं के बीच ये मुलाक़ात तब हुई है जब संसद में विपक्ष के विरोध के कारण काम नहीं हो पा रहा है और विपक्षी दल शिवराज सिंह चौहान समेत उन शीर्ष नेताओं के इस्तीफ़े की मांग कर रहा है जो विवाद में फंसे हैं।   

सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच इस मुलाकात के दौरान कई राजनैतिक मुद्दों पर बातचीत होगी जिसमें मध्यप्रदेश की शिवराज कैबिनेट का विस्तार भी शामिल है।

दोनों नेताओं की मुलाक़ात के साथ ही, आज सीबीआई भी व्यापमं मामले की पहली स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में जमा करने जा रही है।  इस मामले में प्रदेश के कई बड़े नेताओं, ब्यूरोक्रेट्स और सरकारी नौकरशाह पर रिश्वत लेकर और फर्ज़ी अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा में शामिल होने देने का आरोप है।  

इस मामले से जुड़े 30 से ज्य़ादा लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन केंद्र सरकार ने इस मसले पर मध्यप्रदेश के मुख़्यमंत्री का साथ देते हुए उनके इस्तीफ़े की मांग को नकार दिया है।

इस घोटाले के कारण संसद में उपजे गतिरोध को खत्म करने के लिए गुरुवार को एक ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई गई थी लेकिन विपक्ष अपनी मांग से हटने के तैयार नहीं है।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड्गे के अनुसार, 'हम अपनी मांग पर अड़े हुए हैं, फैसला सरकार को लेना है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि सरकार ने इस मामले पर विपक्ष के साथ एक और बैठक करने की इच्छा ज़ाहिर की है।