'किसान यात्रा' कर रहे राहुल गांधी पर फेंका गया जूता | कांग्रेस ने BJP-RSS पर लगाया आरोप

'किसान यात्रा' कर रहे राहुल गांधी पर फेंका गया जूता | कांग्रेस ने BJP-RSS पर लगाया आरोप

खास बातें

  • एक महीने लंबी 'किसान यात्रा' पर हैं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी
  • जूता फेंकने वाले 25-वर्षीय अनूप मिश्रा को हिरासत में लिया गया
  • किसान यात्रा के तहत राहुल गांधी 2200 किमी से ज्यादा की यात्रा कर चुके हैं
सीतापुर (उत्तर प्रदेश):

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में जारी एक रोडशो के दौरान सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जूता फेंके जाने की ख़बर है. कांग्रेस उपाध्यक्ष पर जूता फेंकने वाले 25-वर्षीय युवक अनूप मिश्रा को हिरासत में ले लिया गया है.

घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल गांधी खुले वाहन में सवार थे. इसी दौरान उनकी ओर एक जूता फेंका गया, और फिर वह उस दिशा में देख रहे हैं, जहां जूता जाकर गिरा.

इसके बाद राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं एक बस पर सवार होकर जा रहा था और मुझ पर जूता फेंका गया. यह मुझे नहीं लगा. मैं बीजेपी और आरएसएस से कहना चाहता हूं कि आप मुझपर जितने मर्जी जूते फेंकें, लेकिन मैं पीछे नहीं हटूंगा. मैं आपसे नहीं डरता. मैं प्यार और भाईचारे में हमेशा विश्वास रखूंगा और आप नफरत के साथ चिपके रहें.'

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने बताया कि जिस समय राहुल गांधी की ओर जूता फेंका गया उस समय वह लखनऊ से करीब 85 किमी दूर सीतापुर शहर में एक खुले वाहन पर यात्रा कर रहे थे. यह उनके पीछे एक व्यक्ति को लगा.

देश के सबसे ज्यादा सुरक्षा वाले नेताओं में से एक राहुल गांधी की तरफ जूता फेंकने वाले अनूप मिश्रा ने दावा किया कि वह एक पत्रकार हैं. उसने कहा, 'कांग्रेस ने पिछले 60 साल में देश को बर्बाद कर दिया है. मैं पिछले दो साल से पत्रकार हूं और मैं जानता हूं जब ये लोग सत्ता में थे, तब इन्होंने क्या किया?'

बता दें कि 45 वर्षीय राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में महीने भर की 'किसान यात्रा' पर हैं. राज्य में अगले साल की शुरुआत में ही विधानसभा चुनाव तय हैं. उन्होंने अब तक 2200 किमी से ज्यादा की यात्रा कर ली है और अभी उनकी यात्रा करीब दो हफ्ते और चलनी है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com