क्‍या मुझे फांसी दे दी जाए, ndtv.com पर लिखे ब्‍लॉग को लेकर 'आप' में मचे बवाल पर बोले आशुतोष

क्‍या मुझे फांसी दे दी जाए, ndtv.com पर लिखे ब्‍लॉग को लेकर 'आप' में मचे बवाल पर बोले आशुतोष

खास बातें

  • महिला आयोग ने कहा, बर्खास्‍त मंत्री का बचाव करने में गलती की
  • कांग्रेस ने महात्‍मा गांधी की समाधि पर प्रदर्शन किया
  • बीजेपी ने कहा, आशुतोष ने जनता की भावनाओं को आहत किया
नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आशुतोष द्वारा ndtv.com के लिए लिखे गए ब्‍लॉग को लेकर विपक्ष ने सोमवार को प्रदर्शन किया. उन्‍हें राष्‍ट्रीय महिला आयोग के सामने भी पेश होना होगा जिसने कहा है कि उन्‍होंने महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाई है.

आशुतोष ने सोमवार को ट्वीट किया, क्‍या मुझे फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए और क्‍या भारत फासिस्‍ट देश हो चुका है?

आशुतोष का ब्‍लॉग 'आप' नेता और दिल्‍ली के मंत्री संदीप कुमार को पार्टी से निकाले जाने को लेकर था. एक विवादित सेक्‍स सीडी सामने आने के बाद संदीप कुमार को अरविंद केजरीवाल ने पार्टी से निकाल दिया है.

आशुतोष का कॉलम गुरुवार को प्रकाशित हुआ था. हालांकि तब तक महिला ने संदीप कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं कराई थी. बाद में महिला ने संदीप कुमार के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया और शानिवार को इस मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हुई.

पूर्व पत्रकार आशुतोष ने अपने ब्‍लॉग में कहा था, 'यह यौन संबंध दो वयस्क लोगों के बीच आपसी सहमति से स्थापित किए गए थे, और मीडिया ने इसे अनावश्यक रूप से तूल दिया. उन्होंने कहा, 'आप' ने संदीप कुमार को पार्टी की 'छवि बचाए' रखने के लिए निष्कासित किया है.''

उन्‍होंने अपने कॉलम में यह भी बताया था कि कैसे भारतीय राजनेताओं की यौन आदतें इतिहास में सार्वजनिक चिंता या जांच का विषय नहीं रही हैं.

राष्‍ट्रीय महिला आयोग की अध्‍यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने NDTV से कहा कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि आशुतोष आदेश के अनुसार गुरुवार को उनसे मिलेंगे और उन्‍हें स्‍वीकार करना चाहिए कि उन्‍होंने बर्खास्‍त मंत्री का बचाव करने में गलती की है.' कुमारमंगलम ने कहा कि ब्‍लॉग की भाषा महिलाओं के प्रति अपमानजनक थी.

कांग्रेस और बीजेपी का कहना है कि आशुतोष ने एक ऐसे आदमी के साथ जो कि अब रेप का आरोपी है, महात्‍मा गांधी की तुलना कर उनका अपमान किया है. कांग्रेस ने सोमवार की सुबह महात्‍मा गांधी की समाधि पर प्रदर्शन भी किया.

बीजेपी नेता सतीश उपाध्याय ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "आशुतोष ने जनता की भावनाओं को आहत किया है. विशेष रूप से रेप के आरोपी की तुलना महात्मा गांधी, जॉर्ज फर्नांडिस और अटल बिहारी वाजपेयी से करके... उन्होंने बेहद बचकाना हरकत की है..."

उन्होंने कहा, "पार्टी (आप) ने उनसे (आशुतोष से) उनके ब्लॉग में की गई टिप्पणियों के लिए देश से क्षमा मांगने के लिए क्यों नहीं कहा...?"


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com