यह ख़बर 12 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

केरल : कॉलेज मैगजीन में मोदी की तस्वीरें 'नकारात्मक चेहरों' की सूची में डालने पर छह गिरफ्तार

नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

त्रिसूर (केरल):

केरल के एक सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज के चार छात्रों समेत छह लोगों को कॉलेज पत्रिका में एडोल्फ हिटलर, जॉर्ज डब्ल्यू बुश, ओसामा बिन लादेन और अन्य के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर 'नकारात्मक चेहरों' की सूची में डालकर उनकी 'मानहानि' करने के आरोपों के लिए गिरफ्तार किया गया है।

बुधवार रात गिरफ्तार किए गए लोगों में व्याख्याता एवं स्टाफ एडिटर गोपी और पत्रिका के डिजाइनर राजीव शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि कॉलेज प्राचार्य एमएन कृष्णन कुट्टी को बीमार होने की वजह से गिरफ्तार नहीं किया गया। कुट्टी उन सात लोगों में शामिल हैं, जिनके खिलाफ गत 10 जून को मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने कहा कि सभी आरोपियों को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। इन लोगों को युवा मोर्चा के राज्य उपाध्यक्ष केके अनीशकुमार की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बुधवार को कुझू स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में छापेमारी कर पत्रिका की 392 कॉपियां, एक कंप्यूटर और पत्रिका के डिजाइनरों की हार्ड डिस्क जब्त किए।

कॉलेज अधिकारियों ने कहा कि इस बीच पत्रिका के मुद्रण एवं प्रकाशन से जुड़े पांच छात्रों को जांच लंबित होने की वजह से निलंबित कर दिया गया। सभी छात्र वाम समर्थक छात्र संघ के कार्यकर्ता हैं। पत्रिका के 'नकारात्मक चेहरों' की सूची में मोदी को चंदन तस्कर वीरप्पन, लिट्टे प्रमुख वी प्रभाकरण, एडॉल्फ हिटलर, अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन और जॉर्ज डब्ल्यू बुश के साथ रखा गया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com