यह ख़बर 08 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गोवा : पर्रिकर मंत्रिमंडल में 6 नए मंत्री शामिल

खास बातें

  • गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपने मंत्रिमंडल में छह नए मंत्रियों को शामिल किया। इन मंत्रियों को रविवार को यहां के राजभवन में शपथ दिलाई गई।
पणजी:

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपने मंत्रिमंडल में छह नए मंत्रियों को शामिल किया। इन मंत्रियों को रविवार को यहां के राजभवन में शपथ दिलाई गई।

गोवा के राज्यपाल के. शंकरानारायण ने रमेश तवाडकर, महादेव नाइक, दिलीप पारुलेकर तथा मिलिंद नाइक (सभी भारतीय जनता पार्टी) और पांडुरंग उर्फ दीपक धावलीकर (महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी) एवं अवर्टिनो फुटाडो (निर्दलीय) को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

भाजपा के चार मंत्री 40 सदस्यीय विधानसभा के दूसरी बार सदस्य चुने गए हैं जबकि दीपक धावलीकर के भाई सुदिन गोवा सरकार में पहले मंत्री रह चुके हैं। अवर्टिनो फुटाडो उन दो ईसाई उम्मीदवारों में से एक हैं जिन्हें मार्च में हुए चुनाव में भाजपा का समर्थन प्राप्त था।

मंत्रिमंडल में इस विस्तार के साथ भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में मंत्रियों की संख्या 11 हो गई जो अधिकतम सीमा से एक कम है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि पर्रिकर ने पांच मंत्रियों के साथ नौ मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी लेकिन कुछ ही दिनों बाद पर्यटन मंत्री मथानी सल्दन्हा का हृदयाघात के कारण निधन हो गया था।