हरियाणा के दौरे पर सोनिया गांधी, बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग की

भिवानी:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज हरियाणा के दौरे पर हैं। वह सबसे पहले भिवानी ज़िले के भदरा गांव पहुंचीं और उन किसानों से मुलाकात की, जिनकी फसल बारिश और ओलों की वजह से बर्बाद हो गई है।

सोनिया गांधी ने हरियाणा की बीजेपी सरकार से अपील की कि जिन किसानों की फसलें बेमौसम बारिश से नष्ट हो गई हैं, उन्हें तत्काल मुआवजा देने की व्यवस्था करे।

भिवानी के बाद सोनिया गांधी झज्जर, रेवाड़ी और करनाल गईं। प्रदेश के कई बड़े नेता भी उनके साथ हैं। हरियाणा की उनकी यात्रा किसानों के मुद्दों पर पार्टी द्वारा विशेष ध्यान दिए जाने और एनडीए सरकार के विवादास्पद भूमि अधिग्रहण अध्यादेश पर पार्टी के कड़े विरोध के बीच हुई है। इस विवादास्पद अध्यादेश के मुद्दे पर विपक्षी दल एक मंच पर आ गए हैं।

सोनिया गांधी ने भिवानी जिले के भदरा गांव में अपनी यात्रा के दौरान कहा, "वे क्या चाहते हैं? वे बस राहत चाहते हैं। मैं सरकार से इन किसानों को समय से उचित मुआवजा देने की अपील करती हूं। यही, सरकार की जिम्मेदारी भी है।" कांग्रेस अध्यक्ष ने शुक्रवार को राजस्थान के कोटा जिले के गांवों का दौरा किया था, जहां वह किसानों से मिलीं। उन्होंने मौसम की दुष्वारियों के चलते अपनी फसलें और पशुधन का नुकसान उठाने वाले किसानों का दुखदर्द साझा किया।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com