संसद में अगस्ता वेस्टलैंड पर चर्चा से पहले सोनिया गांधी ने की पार्टी नेताओं के साथ बैठक

संसद में अगस्ता वेस्टलैंड पर चर्चा से पहले सोनिया गांधी ने की पार्टी नेताओं के साथ बैठक

सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राज्यसभा में बुधवार को अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मामले पर होने वाली चर्चा से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार शाम पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर बुधवार को सदन में अपनाई जाने वाली रणनीति पर चर्चा की।

कांग्रेस सांसदों के कड़े विरोध के बीच पिछले हफ्ते राज्यसभा में बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से इस मुद्दे में सोनिया गांधी का नाम घसीटे जाने के बाद मंगलवार को हुई इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। पार्टी नेताओं का एक तबका ठोस रणनीति पर जोर दे रहा है, ताकि यह संदेश दिया जा सके कि पार्टी इस मुद्दे पर चर्चा से कतरा नहीं रही थी और नेतृत्व पर कीचड़ उछाले जाने को बर्दाश्त नहीं करेगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संवाददाता सम्मेलन में प्रवक्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पार्टी इस मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा चाहती है, ताकि मामले पर रुख को स्पष्ट किया जा सके।

इतावली मरीन के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस
लोकसभा में भी कांग्रेस ने इस मुद्दे पर संक्षिप्त चर्चा के लिए नोटिस और एक ध्यानाकषर्ण प्रस्ताव का नोटिस दिया है। चर्चा के दौरान इतालवी मरीन के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपनाने की कांग्रेस की रणनीति भी मंगलवार को उस वक्त सामने आई जब पार्टी ने इस मामले में केंद्र पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने इतालवी मरीन मामले में 'कमजोर बचाव' पेश किया और 'इसकी एवज में' अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मामले में पार्टी नेतृत्व को 'गलत तरीके से आरोपित' करने के लिए 'एक साजिश की'।

पार्टी प्रवक्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्रकारों को बताया, 'दि हेग स्थित स्थायी मध्यस्थता अदालत का हालिया आदेश इस दावे की पुष्टि करता है कि मोदी सरकार ने इतालवी मरीन मामले में कमजोर बचाव के ऐवज में साजिश की ताकि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कांग्रेस नेतृत्व को गलत तरीके से आरोपित किया जा सके।'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com