यह ख़बर 16 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया करेंगी उत्तराखंड के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

खास बातें

  • सोनिया मंगलवार को उत्तरकाशी जिले का भ्रमण करेंगी, जहां पिछले महीने बादल फटने और बाढ़ आने से 28 लोगों की मौत हो गई थी और छह अन्य लापता हो गए थे। इसके बाद वह रुद्रप्रयाग जाएंगी।
देहरादून:

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी 18 सितंबर को उत्तराखंड के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगी। राज्य कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि सोनिया मंगलवार को उत्तरकाशी जिले का भ्रमण करेंगी, जहां पिछले महीने भारी बारिश के बाद बादल फटने और बाढ़ आने से 28 लोगों की मौत हो गई थी और छह अन्य लापता हो गए थे।

उत्तरकाशी के बाद सोनिया गांधी आपदाग्रस्त रुद्रप्रयाग जिले के उखीमठ और जखोली इलाके में जाएंगी, जहां दो दिनों के भीतर बादल फटने की दो घटनाओं में 40 से ज्यादा लोगों की जान चली गई और 25 से अधिक लापता हो गए। इन सभी घटनाओं में दर्जनों मकानों को भी नुकसान पहुंचा है और सैकड़ों परिवार बेघर हो गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धस्माना ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल आर्य और मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने सोनिया को व्यापक तबाही की जानकारी दी थी और उनसे आपदाग्रस्त इलाकों का दौरा करने का अनुरोध किया था। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने आपदा में मारे गए लोगों तथा पीड़ितों के प्रति शोक व्यक्त किया है और राज्य सरकार को केंद्र से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।