आप यहां हैं : होम » देश से »

बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलीं सोनिया, कहा, दोषियों को सज़ा मिलेगी

 
email
email
Sonia Gandhi visits Jind, meets deceased rape victim's family

PLAYClick to Expand & Play

नई दिल्ली: रियाणा में लगातार हो रही बलात्कार की घटनाओं को लेकर हरियाणा की कांग्रेस सरकार की आलोचनाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को जींद जिले का दौरा किया, और नरवाना इलाके में उस किशोर दलित लड़की के परिवार से मुलाकात की, जिसने बलात्कार किए जाने के बाद खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक माह में राज्य-भर में बलात्कार के 11 मामले सामने आए थे, जिन्हें लेकर राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। मंगलवार को भी सोनिया गांधी का दौरा खत्म होते-होते बलात्कार के दो मामले और दर्ज किए गए हैं। जिस वक्त सोनिया बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलीं, राज्य के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा भी उनके साथ थे।

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए खाप पंचायत द्वारा दिए गए सुझावों को साफ नकार दिया है, जिनमें खाप ने कहा था कि रेप की वारदात पर काबू पाने के लिए युवाओं की शादी जल्द करा दी जानी चाहिए। खाप के एक सदस्य का सुझाव था कि 16 साल की उम्र में लड़की की शादी कर दी जानी चाहिए। पीड़िता के परिवार से मुलाकात के बाद सोनिया ने कहा कि कानून अपना काम करेगा और दोषियों को सजा मिलेगी।

राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार को जिला स्तर पर एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया था, जो इस तरह के अपराधों की जांच, निगरानी और इनका जल्द अभियोजन सुनिश्चित करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
लालू यादव की इफ्तार पार्टी में दिखा गठबंधन का रंग

आरजेडी अध्यक्ष की तरफ से आयोजित इफ्तार पार्टी में आरजेडी, जेडीयू व कांग्रेस की नई दोस्ती का रंग दिखा और तीनों दलों के वरिष्ठ नेताओं ने इसमें शिरकत की।

Advertisement