सपा, बसपा और भाजपा तीनों दलों ने समाज को बांटने का काम किया है : गुलाम नबी आजाद

सपा, बसपा और भाजपा तीनों दलों ने समाज को बांटने का काम किया है : गुलाम नबी आजाद

गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हम यूपी और देश में सबको जोड़कर एक नया समाज बनाएंगे
  • कांग्रेस और यूपी की जनता को शीला की जरूरत है
  • यह बस यात्रा 9 अक्टूबर तक यूपी के 66 जिलों में जाएगी
लखनऊ:

कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने यूपी में विपक्षी दलों पर सीधा हमला बोलते हुए कहा है कि सपा, बसपा और भाजपा तीनों दलों ने समाज को बांटने का काम किया है. किसी दल ने जाति के नाम पर तो किसी ने धर्म के नाम पर समाज को तोड़कर सत्ता हासिल की है. समाज को बांटना सबसे बड़ा अपराध है. 27 सालों में प्रदेश में भाजपा, सपा व बसपा की सरकारें रहीं. इस दौरान प्रदेश के लोगों को केवल निराशा ही मिली.

हम यूपी और देश में सबको जोड़कर एक नया समाज बनाएंगे
आजाद ने कहा कि कांग्रेस के पास सिर्फ एक ताकत थी और वह थी सबको साथ लेकर काम करना. कांग्रेस ने जिस समाज को बनाया उसे इन दलों ने बांट दिया. इसलिए कांग्रेस अब दोबारा आई है. हम यूपी और देश में सबको जोड़कर एक नया समाज बनाएंगे. कांग्रेस की '27 साल यूपी बेहाल' के दूसरे चरण की दो यात्राओं को हरी झंडी देने से पूर्व प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में आजाद ने कहा कि इन तीनों दलों ने हमेशा तोड़ने की राजनीति की है. लेकिन हम तोड़ने नहीं जोड़ने आए हैं. हम पटरी से उतरी यूपी के विकास की गाड़ी को पटरी पर लाने आए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गांधी, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का बलिदान दिया है. प्रेसवार्ता में कई सवालों से चिढ़े आजाद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि धर्म की राजनीति करने वाले हमेशा तोड़ने की बात करते हैं.

कांग्रेस और यूपी की जनता को शीला की जरूरत है
कांग्रेस के यूपी प्रभारी आजाद ने कहा कि यूपी विधानसभा का चुनाव हम सरकार बनाने के लिए लड़ रहे हैं न कि संख्या बढ़ाने के लिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस समाज को जोड़कर प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी. प्रदेश को विकास के रास्ते पर वापस लाएगी. देश में हिंदुओं की आबादी घटने के आरएसएस के बयान पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि वह लोग धर्म की रोटियां ही खाते हैं. उन्हें देश के विकास की कोई परवाह नहीं है. आजाद ने कहा कि शीला दीक्षित ने दिल्ली को मॉडल स्टेट बनाया है. कांग्रेस और यूपी की जनता को शीला की जरूरत है. शीला 15 साल दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं हैं. उन्होंने दिल्ली को पूरी तरह से बदल दिया. उनके पास काम करने का लंबा अनुभव है.

यह बस यात्रा 9 अक्टूबर तक यूपी के 66 जिलों में जाएगी
वार्ता के बाद आजाद ने प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर व मुख्यमंत्री उम्मीदवार शीला दीक्षित की अगुवाई में निकली दो बस यात्राओं को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. दूसरे दौर की यह यात्रा नौ अक्टूबर तक यूपी के 66 जिलों में जाएगी. 27 साल यूपी बेहाल का नारा लेकर निकले कांग्रेस पार्टी के नेता इस दौरान जनता से भी संपर्क साधेंगे. प्रेसवार्ता में आजाद के साथ कांग्रेस की मुख्यमंत्री उम्मीदवार शीला दीक्षित, प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, सांसद डॉ. संजय सिंह, सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी, पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी मौजूद थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com