यह ख़बर 16 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सपा का अच्छा प्रदर्शन साम्प्रदायिक ताकतों की पराजय की निशानी : यूपी सीएम अखिलेश यादव

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की 11 विधानसभा तथा एक लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशियों की जीत को साम्प्रदायिक शक्तियों को जनता की ओर से मुंहतोड़ जवाब बताते हुए मंगलवार को कहा कि अवाम ने वोट की ताकत से फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबों को नाकाम कर दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ वोट दिया है। लोग अमन और भाईचारा चाहते हैं और जनता ने एकजुट होकर फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबों को नाकाम किया है। इसके लिए पार्टी जनता का धन्यवाद करती है।

उन्होंने कहा कि उपचुनाव में साम्प्रदायिक शक्तियों ने नफरत फैलाकर लाभ लेने की कोशिश की लेकिन जनता ने उन्हें वोट की ताकत के जरिये पीछे धकेल दिया।

अखिलेश ने कहा कि सपा सिर्फ विकास के लिए काम करती है और उसने प्रदेश में अपनी सरकार के गठन के पहले ही दिन से सूबे की तरक्की के लिए काम किए हैं। उपचुनाव के बाद सरकार और भी ज्यादा जिम्मेदारी से विकास कार्य करेगी।

प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सपा के अच्छे प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जनता ने विकास के लिए वोट दिया है।

उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक ताकतों ने लोकसभा चुनाव में जनता को बरगला कर सत्ता हासिल कर ली लेकिन अवाम अब उनकी असलियत समझ चुकी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों तथा मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव की मतगणना में सपा के प्रत्याशी करीब नौ सीटों पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे चल रहे हैं।