IPS अधिकारी के साथ बहस पर मंत्री विज बोले- माफी नहीं मांगूगा | मंत्री का सम्‍मान जरूरी: खट्टर

IPS अधिकारी के साथ बहस पर मंत्री विज बोले- माफी नहीं मांगूगा | मंत्री का सम्‍मान जरूरी: खट्टर

अनिल विज और संगीता कालिया के बीच हुई सार्वजनिक बहस में मोड़..

चंडीगढ़:

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आईपीएस अधिकारी संगीता कालिया के साथ हुई सार्वजनिक बहस पर माफ़ी मांगने या खेद व्यक्त करने से साफ इनकार कर दिया है। NDTV से बात करते हुए विज ने अपने रवैये को पूरी तरह से सही ठहराते हुए कहा कि बतौर एसपी संगीता कालिया शराब माफियाओं पर नकेल डालने में असफल रही हैं। विज ने कहा कि मीटिंग के दौरान कालिया का रवैया डराने वाला था। उन्होंने कहा कि संगीता को पद पर बने रहने का कोई हक़ नहीं है।

वहीं, मुख्यमंत्री एमएल खट्टर भी अपने मंत्री के समर्थन में खड़े नज़र आ रहे हैं। उन्होंने कहा है कि एक मंत्री ग्रीवांस कमिटी की मीटिंग का चेयरमैन होता है। मंत्री का मान सम्मान आवश्यक है। यह सबका काम है।

क्या है पूरा मामला?

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से शुक्रवार को एक बैठक में हुई बहस के बाद फतेहाबाद की एसपी संगीता कालिया का ट्रांसफर कर दिया गया है। एसपी कालिया को मानेसर में इंडिया रिजर्व बटालियन का कमांडेंट बनाया गया है।

(वीडियो देखें, क्या था पूरा मामला)

दरअसल, राज्य में शराब कौन बिकवाता है पुलिस या सरकार? इसका जवाब हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को फतेहाबाद की एसपी संगीता कालिया से शुक्रवार को जिले में आयोजित एक बैठक में मिला। जब संगीता ने पुलिस पर लगे आरोपों का ये कहकर जवाब दिया कि लाइसेंस देने का काम राज्य सरकार करती है। विज इस बात पर बुरी तरह चिढ़ गए और मंत्री ने वरिष्ठ महिला पुलिस अफसर को 'गेट आउट' तक कह डाला था, लेकिन जब वो अड़ गईं तो मंत्री खुद ही अपने लोगों के साथ बैठक छोड़कर चले गए और उल्टा अधिकारी पर बुरे व्यवहार का आरोप लगाते हुए कहा कि जब तक ये ऑफिसर है वो बैठक में नहीं आएंगे।

संगीता ने कहा था- आप इस तरह मेरा अपमान नहीं कर सकते

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्‍लेखनीय है कि पुलिस अफसर संगीता कालिया और मंत्री अनिल विज पास ही बैठे थे। जब विज ने संगीता से कहा 'गेट आउट', तब संगीता ने कहा, 'मैं नहीं जाऊंगी। आप इस तरह से मेरा अपमान नहीं कर सकते।'