मोदी सरकार के मंत्रियों और स्टाफ को मिलेगी सोशल मीडिया हैंडल करने की ट्रेनिंग

मोदी सरकार के मंत्रियों और स्टाफ को मिलेगी सोशल मीडिया हैंडल करने की ट्रेनिंग

पीएम मोदी और मंत्रिगण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश के प्रधानमंत्री बनने से पहले ही नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहे और तमाम मुद्दों पर लोगों से सीधा संवाद स्थापित करते रहे हैं। यहां तक कि सरकारी योजनाओं पर फीडबैक के तौर पर भी सोशल मीडिया का नरेंद्र मोदी ने बढ़िया इस्तेमाल किया। यह बात तो उनके आलोचक भी कहते रहते हैं।

बीजेपी के सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब इस माध्यम के प्रयोग के लिए अपने मंत्रियों और मंत्रालयों के स्टाफ को ट्रेनिंग देने का निर्देश दिया है। बता गया है कि इस ट्रेनिंग के जरिये मंत्रियों और स्टाफ को सोशल मीडिया पर सक्रिय होने और ट्वीट आदि करने के बारे में बताया जाएगा।

सूत्र बता रहे हैं कि तीन मंत्रियों को इस संबंध में ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल और जितेंद्र सिंह का नाम शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि पीएमओ की सोशल मीडिया टीम भी एक ट्रेनिंग पहले ही दे चुकी है।

ट्विटर पर होगा खास सेशन
सूत्र बता रहे हैं कि ट्रेनिंग में बताया जाएगा किस तरह का ट्वीट हो, सरकारी योजना या कार्यक्रम का ट्वीट कैसे किया जाए। किस ट्वीट को रिट्वीट किया जाए। किसका आदमी के ट्वीट को रिट्वीट करना है। किसके ट्वीट का और कैसे जवाब दिया जाए। यह सब इस ट्रेनिंग का एक हिस्सा होंगे।

यह भी बताया जाएगा कि ट्वीटर पर लगातार सक्रिय कैसे रहें ताकि फ़ॉलोवर्स की संख्या बढ़ाई जा सके और ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ा जा सके और अपनी बात उन तक पहुंचाई जा सके।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com