यह ख़बर 06 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

महासम्मेलन मायावती का, अखिलेश प्रशासन की नींद उड़ी

खास बातें

  • लखनऊ में 7 जुलाई को होने वाले बसपा के ब्राह्मण महासम्मेलन को लेकर जहां बसपा कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद दिख रहे हैं, वहीं अखिलेश प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर माथापच्ची करने में जुटा हुआ है।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 7 जुलाई को होने वाले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के ब्राह्मण कार्यकर्ता महासम्मेलन को लेकर जहां बसपा कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद दिख रहे हैं, वहीं अखिलेश प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर माथापच्ची करने में जुटा हुआ है।

सम्मेलन के मद्देनजर पहुंचने वाली लाखों की भीड़ की नियंत्रित करने के लिए प्रशासन की ओर से समय से पहले ही दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बसपा की ओर से अभी तक सूबे में अलग-अलग जगहों पर ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित होता रहा है, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर बसपा के ब्राह्मण चेहरे सतीश मिश्रा शामिल होते रहे हैं। पार्टी के पिछले एक महीने से चल रहे सम्मेलनों का समापन बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती करेंगी।

इस बीच मायावती की महारैलियों के अनुभव को देखते हुए प्रशासन ने शनिवार रात आठ बजे से ही यातयात मार्गों में बदलाव किए जाने का फरमान जारी कर दिया है। प्रशासन की ओर से हिदायत दी गई है कि महासम्मेलन के दौरान शहीद पथ पुल के नीचे रायबरेली रोड से रैली स्थल की ओर वाहन जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसके अलावा शहीद पथ से कानपुर रोड की तरफ भी सामान्य वाहन नहीं जा सकेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुल्तानपुर रोड स्थित अहिमा मउ से कोई वाहन शहीद पथ की ओर नहीं जा सकेगा। बिजनौर चौकी से रैली स्थल की ओर जाने वाला रास्ता भी बंद रहेगा। प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि वाहनों की पार्किंग के लिए पहले से तय स्थान घोषित कर दिए गए हैं। रायबरेली, सुल्तानपुर एवं फैजाबाद रोड की ओर से आने वाले वाहन वृंदावन योजना में पार्क किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सीतापुर एवं हरदोई रोड की ओर से आने वाले वाहन आखियाना के रतनखंड में पार्क किए जाएंगे। कानपुर की ओर से आने वाले वाहनों को मानसरोवर योजना में खड़ा किया जा सकेगा।