यह ख़बर 03 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कश्मीर में मुठभेड़ में जवान शहीद, आतंकवादी मारा गया

खास बातें

  • जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार को एक मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया और एक आतंकवादी मारा गया। नियंत्रण रेखा से घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ सेना का अभियान जारी है।
श्रीनगर:

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार को एक मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया और एक आतंकवादी मारा गया। नियंत्रण रेखा से घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ सेना का अभियान जारी है।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, "शुक्रवार को तंगधार सेक्टर में अभियान के दौरान घायल दूसरे आतंकवादी की आज (शनिवार) मौत हो गई। तंगधार सेक्टर में घुसपैठ के खिलाफ अभियान में अभी तक दो आतंकवादी मारे जा चुके हैं।" शुक्रवार को सेना ने घुसपैठ का प्रयास विफल करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया था। प्रवक्ता ने कहा कि अभियान में एक जवान भी शहीद हो गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

28वीं डिवीजन के जनरल अफसर कमांडिंग मेजर जन. ललित पांडेय ने संवाददाताओं से कहा कि 350 प्रशिक्षित आतंकवादी नियंत्रण रेखा की दूसरी तरफ मौसम बदलने से पहले घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। हिमपात शुरू होने के बाद घुसपैठ के रास्ते बंद हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि खुफिया जानकारी के आधार पर सक्रियता बरतते हुए सेना ने निगरानी बढ़ा दी है।