यह ख़बर 04 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

साध्वी का बयान बेहद शर्मनाक : सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की फाइल तस्वीर

अमेठी/रायबरेली:

अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के बयान को बेहद शर्मनाक बताया और कहा कि उनके ऐसे बयान से भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है। इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी पहुंचे, जहां उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा।

सोनिया गांधी ने गुरुवार को दोपहर बाद अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचीं। यहां विकास कार्यों के औचक निरीक्षण से उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने गांवों में हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया और जल समस्या पर बात की।
 
लोगों ने बिजली और सड़क की समस्याएं कांग्रेस अध्यक्ष के सामने रखीं। इसके बाद सोनिया ने जिला सतर्कता समिति के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यह कार्यक्रम भूएमऊ गेस्ट गेस्ट में आयोजित हुआ।

इससे पूर्व सोनिया गांधी गुरुवार सुबह लखनऊ के अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से रायबरेली की फुर्सतंगज हवाईपट्टी पर पहुंचीं। इसके बाद उन्होंने सीधे राही ब्लॉक का रुख किया।

इधर, अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को लेकर गुरुवार को कुछ लोगों ने उनका पुतला फूंकने का प्रयास किया। पुलिस ने हालांकि पहले ही उन्हें रोक लिया।

ज्ञात हो कि राहुल गाधी ने केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए जगदीशपुर गांव में कहा था कि किसी एक गांव को गोद लेकर उसका विकास करने की बात सही नहीं लगती। विकास तो सभी गांवों का होना चाहिए। उन्होंने कहा था कि यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के लिए पैसा कहां से जुटाया जाएगा, केंद्र सरकार ने घोषणा तो कर दी, लेकिन इसके लिए धन का कोई प्रबंध नहीं किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल के इस बयान के बाद गांव के पूर्व प्रधान के पुत्र मनीष तिवारी ने कहा कि जब राहुल को पता था कि कोई फंड नहीं है, तब उन्होंने किसी गांव को गोद क्यों लिया। वह यह बात गांव वालों को बताने के बजाय संसद में रखें।