यह ख़बर 29 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

विश्व भारती विश्वविद्यालय की छात्रा ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की

शांतिनिकेतन:

विश्व भारती विश्वविद्यालय प्रशासन कला भवन की एक छात्रा की उस शिकायत पर गौर कर रहा है, जिसमें उसने आरोप लगाया है कि उसी विभाग के तीन छात्रों ने उसका 'यौन उत्पीड़न' किया।

विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा, 'कला भवन की दूसरे वर्ष की छात्रा ने विश्वविद्यालय को लिखे एक पत्र में कहा है कि सिक्किम की रहने वाली लड़की ने आरोप लगाया है कि तीन छात्रों ने उसका यौन उत्पीड़न किया।' लड़की ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने मोबाइल से कुछ अश्लील तस्वीरें भी ले ली हैं और उसे उनसे ब्लैकमेल करने की धमकी दी है।

यौन उत्पीड़न के खिलाफ आंतरिक शिकायत कमेटी के अध्यक्ष मौसमी भट्टाचार्या ने कहा, 'हमें कला भवन की प्रधानाचार्य के जरिये एक शिकायत प्राप्त हुई है। हमने तत्काल एक बैठक आहूत की और शिकायत की जांच के लिए अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।' उन्होंने कल देर रात कहा, 'हमने लड़की और उसके पिता से बात की है। हम जांच पूरी करके रिपार्ट जल्द से जल्द संबंधित अधिकारी को सौंप देंगे।'

आज लड़की और उसके पिता को पहले कुलपति सुशांत दत्त गुप्ता के कार्यालय ले जाया गया, जहां उन्होंने करीब दो घंटे बिताए और उसके बाद उन्हें चर्चा के लिए एक अन्य इमारत ले जाया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभी यह पता नहीं चल पाया है कि चर्चा में क्या निकला। चर्चा के बाद लड़की और उसके पिता को विश्वविद्यालय की एक कार में बोलपुर रेलवे स्टेशन ले जाया गया जहां से वे सरायघाट एक्सप्रेस से कोलकाता के लिए रवाना हो गए।