यह ख़बर 10 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मध्य प्रदेश : हॉस्टल में यौन शोषण से दुखी छात्र ने जान दी

खास बातें

  • पुलिस ने उसकी शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की, बल्कि एक स्थानीय अखबार ने विस्तृत ख़बर छापकर उसका नाम भी सारे शहर में उजागर कर दिया।
भोपाल:

मध्य प्रदेश में रीवा की एपीएस यूनिवर्सिटी के एलएलबी (विधि) पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष का एक छात्र अपने सीनियर छात्र द्वारा किए जाने वाले यौन शोषण से इतना ज़्यादा तंग हो चुका था, कि हताश होकर उसने अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

बताया जाता है कि इस 22-वर्षीय छात्र ने पिछले महीने स्थानीय अनुसूचित जाति-जनजाति थाने में इस संदर्भ में शिकायत भी की थी, लेकिन पुलिस ने किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। आत्महत्या करने से दो दिन पहले ही इस छात्र ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन को भी चिट्ठी लिखकर अपने सीनियर साथी और रूममेट पर दो साल से उसका यौन शोषण करते रहने का आरोप लगाया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस छात्र ने इस विषय में स्थानीय पुलिस से भी कई बार शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने भी कभी कोई कार्रवाई नहीं की। अपनी शिकायत में छात्र ने स्पष्ट रूप से यह चेतावनी भी दी थी, कि यदि इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई तो वह 9 जुलाई को आत्महत्या कर लेगा। इसके बाद ही एक स्थानीय अखबार में इस छात्र के अपने सीनियर से रिश्तों के बारे में नाम सहित विस्तृत ख़बर छप गई, जिसके बाद इस छात्र ने आत्महत्या कर ली।