मेवाड़ विश्वविद्यालय में छात्रों के बीच झड़प, 16 छात्रों को निलंबित किया गया

मेवाड़ विश्वविद्यालय में छात्रों के बीच झड़प, 16 छात्रों को निलंबित किया गया

यूनिवर्सिटी के बाहर तैनात पुलिसकर्मी

मेवाड़:

मेवाड़ यूनिवर्सिटी ने मंगलवार को जम्मू और कश्मीर के सोलह स्टूडेंट्स को ससपेंड किया है। इनमें वे सब स्टूडेंट और एक हॉस्टल वार्डन शामिल है जो 31 मार्च को हुए इंडिया वेस्ट इंडीज मैच को लेकर विवादों में आ गए। यहां स्टूडेंट्स के अनुसार मैच के बाद इंडिया की हार पर जब हूटिंग हुई तो दो ग्रुप आमने-सामने हो गए और इनमें  मारपीट हुई।

रात को ही पुलिस मौके पर पहुंची और 10  स्टूडेंट्स को शान्ति भांग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इनमें पांच जम्मू से और पांच  कश्मीर  के थे। सोमवार को स्टूडेंट जमानत पर छूट के आए और मंगलवार को इनके साथ कुल 16 स्टूडेंट्स और एक हॉस्टल वार्डन को विश्व विद्यालय  प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया।

यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता हरीश गुरनानी ने बताया "हमने बच्चों को समझाने की कोशिश की है कि अगर वो यहां इस तरह की बातों में लिप्त हो जाएंगे तो उनके करियर पर भी असर पड़ेगा और हमने ये बात उनके माता-पिता को भी समझाई है।

कैंपस में अब शान्ति का माहौल है यहां 15  पुलिस वालों को तैनात कर दिया गया है। पिछले महीने बीफ बनने की अफवा को लेकर भी यूनिवर्सिटी विवादों में आ गई थी।

यहां पढ़ रहे जम्मू से पर्थ पंडित ने बताया, मैं यहां थर्ड ईयर का स्टूडेंट हूं , ऐसी घटनाएं सब जगह होती हैं लेकिन मीडिया इसे उछाल रही है और श्रीनगर के एनआईटी कैंपस से इसे जोड़ना चाह रही है, एक या दो प्रतिशत लोग ऐसे मसलों में इन्वॉल्व होते है, सब नहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कश्मीर से शकूर अहमद ने कहा "यहां की जो समस्या है हमारे गृह राज्य जम्मू और कश्मीर से सम्बंधित है, वहां की समस्याओं का असर यहां देखने को मिलता है, छोटे से गुट में टकराव हुआ, हम सबका इससे कोई लेना-देना नहीं था, हमें खुशी है यूनिवर्सिटी ने कार्रवाई की।'