सुनंदा के शरीर में नहीं मिला रेडियोएक्टिव पदार्थ, शशि थरूर का हो सकता है लाई डिटेक्टर टेस्ट

सुनंदा के शरीर में नहीं मिला रेडियोएक्टिव पदार्थ, शशि थरूर का हो सकता है लाई डिटेक्टर टेस्ट

सुनंदा पुष्कर (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल यूएस की जांच एजेंसी FBI (फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन) की फोरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया है कि सुनंदा की मौत पोलोनियम या किसी अन्य रेडियोएक्टिव पदार्थ के कारण नहीं हुई। इस बीच खबर है कि शशि थरूर का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी किया जा सकता है।

दिल्ली पुलिस को 9 नवंबर को प्राप्त हुई आठ पन्नों की इस रिपोर्ट के अनुसार सुनंदा के शरीर में किसी भी रेडियोएक्टिव पदार्थ के अंश नहीं मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कुछ जहर मिला है, जिसकी अब एम्स के डॉक्टर जांच करेंगे। यह विसरा रिपोर्ट अब उसी मेडिकल बोर्ड को भेजी जाएगी, जिसने सुनंदा का पोस्टमार्टम किया था। मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आने के बाद ही जांच आगे बढ़ेगी।

रिपोर्ट के आधार पर अब पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि दिल्ली पुलिस थरूर का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी करवा सकती है।

गौरतलब है कि 2010 में कांग्रेस नेता शशि थरूर से विवाह करने वाली 51 साल की सुनंदा को 16 जनवरी, 2014 को रहस्यमय परिस्थिति में दिल्ली के आलीशान होटल में मृत पाया गया था। पुलिस ने एक जनवरी, 2015 को अज्ञात लोगों के खिलाफ यह कहते हुए हत्या का मामला दर्ज किया था कि सुनंदा को जहर दिया गया है।

एम्स के डॉक्टरों के पैनल के यह कहने पर कि जिस जहर के कारण सुनंदा की मौत हुई उसकी जांच भारतीय लैब में संभव नहीं है, सुनंदा के विसरा सैंपल फरवरी में वाशिंगटन स्थित FBI लैब को भेजे गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं पुलिस ने इस मामले में किसी का नाम तो नहीं बताया था, लेकिन शशि थरूर के दोस्त संजय दीवान, घरेलू कर्मचारी नारायण सिंह और ड्राइवर बजरंगी सहित 6 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया था। थरूर से भी पुलिस कई बार पूछताछ कर चुकी है।