अब गिरगांव चौपाटी पर बनेगा PM मोदी का स्टेज, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत

अब गिरगांव चौपाटी पर बनेगा PM मोदी का स्टेज, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर 14 फरवरी को मेक इन इंडिया कार्यक्रम का आयोजन होगा। सुमद्री बीच पर PM मोदी का स्टेज बन पाएगा जहां मोदी के अलावा पांच देशों के प्रधानमंत्री आएंगे। बुधवार से ही आयोजन की तैयारी शुरू होगी। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को समारोह की इजाजत दे दी है।

राज्य सरकार की ओर से मामले में पेश हुए अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि यह समारोह देश के लिए सम्मान की बात है। हम बीच पर कुछ स्थायी निर्माण नहीं कर रहे हैं और इससे पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं होगा।

दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है और दलील दी है कि सरकार 13 से 18 फरवरी तक वह मेक इन इंडिया सप्ताह मना रही है। 14 फरवरी को गिरगांव चौपाटी बीच पर महाराष्ट्र नाइ इवेंट मनाना चाहता है।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सरकार को इजाजत देने से इनकार कर दिया था। राज्य सरकार की ओर से SG ने कोर्ट में कहा कि इस समारोह में PM मोदी और 5 देशों के प्रधानमंत्री आएंगे। 56 देशों का प्रतिनिधिमंडल भी आमंत्रित किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार ने कहा है कि पहले भी दूसरे मौको पर यहां समारोह की इजाजत दी गई है। यहां गणेश विसर्जन भी होता रहा है। हाईकोर्ट की हाइपावर कमेटी ने इस बीच पर किसी आयोजन के लिए इनकार किया था।