आप यहां हैं : होम » देश से »

सुप्रीम कोर्ट ने किया IPL मैचों पर रोक से इनकार, कहा, BCCI करे कार्रवाई

 
email
email
Supreme Court says cannot ban IPL, directs BCCI to take strict action

PLAYClick to Expand & Play

नई दिल्ली: च्चतम न्यायालय ने मंगलवार को स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के चलते आईपीएल के बाकी मैचों पर रोक लगाने सम्बंधी जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद बाकी बचे मैचों पर रोक से इनकार कर दिया है।

न्यायमूर्ति बीएस चौहान और दीपक मिश्रा ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि बाकी बचे आईपीएल पर रोक नहीं लगाया जा सकता। साथ ही कोर्ट ने कहा कि बीसीसीआई को इस मामले में कार्रवाई करना चाहिए।  कोर्ट ने कहा कि क्रिकेट जेंटलमैन्स गेम है और इसे यह बनाए रखना चाहिए। कोर्ट ने यह टिप्पणी भी की कि बीसीसीआई के ढीले रवैये के चलते यह समस्या पैदा हुई है।

जनहित याचिका में फिक्सिंग और आईपीएल में अन्य अनियमितताओं की जांच के लिये विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन करने की भी मांग की गई।

लखनऊ के सुदर्श अवस्थी ने यह याचिका दायर की थी जिसमें केंद्र के साथ आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई को पक्षकार बनाया गया।

याचिका में कहा गया था, ‘खिलाड़ियों की नीलामी से लेकर आईपीएल में कई अनियमिततायें हैं। आईपीएल में काला धन और असामाजिक तत्वों का धन लगा है जिसकी जांच की जानी चाहिये।’’ उन्होंने जांच पूरी होने तक आईपीएल के बाकी सभी मैचों पर रोक लगाने की मांग की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
खत्म हो जाएगा पेट्रोल संकट, गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां

शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला के मुताबिक गन्ने के रस से बना एथेनॉल ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है। उन्होंने बताया कि नागपुर व मुंबई में एथेनॉल से चलने वाली तीन बसें आ चुकी हैं।

Advertisement