यह ख़बर 16 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नारायण साईं की तलाश में सूरत पुलिस की दिल्ली में छापेमारी

नई दिल्ली:

यौन उत्पीड़न के आरोपी आसाराम के पुत्र नारायण साईं के खिलाफ सबूत जुटाने के लिए सूरत पुलिस ने अपना एक दल दिल्ली भेजा है। आसाराम और नारायण साईं के खिलाफ दो बहनों ने यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है।

सूरत पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने विस्तृत ब्यौरा दिए बिना बताया ‘यहां स्थित जहांगीरपुरा पुलिस थाने में उसके (नारायण साईं के) खिलाफ दर्ज यौन उत्पीड़न के मामले के सिलसिले में सबूत एकत्र करने के लिए हमारा एक (पुलिस) दल दिल्ली रवाना हो गया है। बहरहाल, यह पता नहीं चल पाया कि दल में कितने पुलिस अधिकारी हैं। सूत्रों ने बताया कि दल साईं के खिलाफ मामले के संबंध में अहम सबूत जुटाने के लिए गया है। नारायण साईं कहां है, इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है।

सूरत पुलिस ने हाल ही में आसाराम और नारायण साईं के खिलाफ बलात्कार, यौन उत्पीड़न, गैर-कानूनी तरीके से बंद रखने और अन्य आरोपों में एक-एक शिकायत दर्ज की है। आसाराम और नारायण साईं पर ये आरोप दो बहनों ने लगाए हैं।

दोनों बहनों में से छोटी बहन ने साईं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उसने साईं पर वर्ष 2002 से 2005 की अवधि में बार-बार यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। यह लड़की वर्ष 2002 से 2005 के दौरान आसाराम के सूरत आश्रम में रह रही थी। नारायण साईं ने यहां की एक अदालत में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी। अभियोजन पक्ष ने इस याचिका पर विस्तृत जवाब देने के लिए और समय मांगा, जिसके बाद मंगलवार को याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी गई।

साई और उसके पिता ने गुजरात उच्च न्यायालय में भी याचिकाएं दायर कर अपने खिलाफ दर्ज शिकायतें इस आधार पर खारिज करने की मांग की हैं कि शिकायतें बहुत देर से दर्ज कराई गईं और इन शिकायतों का कोई पुख्ता आधार भी नहीं है।

शिकायतकर्ता बड़ी बहन ने अपनी शिकायत में आसाराम पर वर्ष 1997 से 2006 के बीच बार बार यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। इस अवधि में वह अहमदाबाद शहर के बाहर स्थित आसाराम के आश्रम में रह रही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

72 वर्षीय आसाराम को जोधपुर में एक अदालत से ट्रांजिट रिमांड पर सोमवार को अहमदाबाद लाया गया। आसाराम यौन उत्पीड़न के एक अन्य मामले में अगस्त माह से जोधपुर की जेल में बंद थे। यहां गांधीनगर स्थित एक मजिस्ट्रेटी अदालत ने आसाराम को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।वप