सर्जिकल स्ट्राइक : पाकिस्तान पर पैनी नजर रखे हुए है भारत, सेना के तीनों अंग अलर्ट पर

सर्जिकल स्ट्राइक : पाकिस्तान पर पैनी नजर रखे हुए है भारत, सेना के तीनों अंग अलर्ट पर

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • भारतीय सेना के तीनों अंग अलर्ट पर
  • वायुसेना किसी भी ऑपरेशन के लिए 5 मिनट के नोटिस पर तैयार
  • अमेरिका ने भारत के पक्ष में जताया है समर्थन
नई दिल्ली:

PoK में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत की ओर से अब पाक सरकार और सेना के मूवमेंट पर नज़र रखी जा रही है. सूत्रों की मानें तो रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल दिल्ली में बैठकर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

सेना के तीनों अंग अलर्ट पर
इसके अलावा सेना के तीनों अंग भी अलर्ट भी पर हैं. वायुसेना किसी भी तरह के ऑपरेशन के लिए पांच मिनट के नोटिस पर तैयार है. सूत्रों के मुताबिक, भारत को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान ने अपने कुछ जवानों को भारतीय सीमा की ओर तैनात किया है, जिसके चलते भारत की ओर से भी तैयारी बढ़ा दी गई है.

किसी भी आतंकी संगठन की ओर से बयान नहीं
वहीं दूसरी ओर इस कार्रवाई के बाद किसी भी आतंकी संगठन की ओर से भी कोई बयान नहीं आया है. आतंक के खिलाफ की गई भारतीय कार्रवाई के बाद अमेरिका ने भारत के पक्ष में अपना समर्थन जताया और सीमा पर शांति बनाए रखने की अपील की.

बॉर्डर पर बसे राज्यों में अलर्ट
भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बाद अब बॉर्डर पर बसे राज्यों को भी अलर्ट किया गया है. पंजाब के अमृतसर में भारत पाक सीमा के साथ सटे गांवों को खाली कराने का काम जारी है. प्रशासन की ओर से लोगों को सीमावर्ती इलाके से हटकर सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील की जा रही है.

करीब 10 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोग अलग-अलग साधनों के जरिए अपने रिश्तेदारों और दूसरे लोगों के यहां शरण ले रहे हैं. युद्ध की आहट को देखते हुए लोगों के बीच डर का माहौल है. लोगों ने इस बात की भी शिकायत की है कि प्रशासन ने उन्हें इलाका छोड़ने के निर्देश तो दे दिए हैं लेकिन उनके लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com