यह ख़बर 25 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सूर्यनेल्ली रेप मामला : 120 लोगों से फेसबुक कमेंट के लिए पूछताछ

खास बातें

  • केरल के थिरुवनंतपुरम में पुलिस ने कांग्रेस नेता और राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के खिलाफ भद्दी टिप्पणी करने के आरोप में 120 लोगों से पूछताछ की है। कुरियन पर यह सारी टिप्पणी सूर्यनेल्ली रेप मामले को लेकर की गई थी।
तिरुवनंतपुरम:

केरल के थिरुवनंतपुरम में पुलिस ने कांग्रेस नेता और राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के खिलाफ भद्दी टिप्पणी करने के आरोप में 120 लोगों से पूछताछ की है। कुरियन पर यह सारी टिप्पणी सूर्यनेल्ली रेप मामले को लेकर की गई थी।

गौरतलब है कि 1996 में एक स्कूल की लड़की अपहरण करने उसे 40 दिनों तक 42 लोगों ने अपनी हवस का शिकार बनाया था। पीड़िता का कहना है कि पीजे कुरियन भी उन बलात्कारियों में से एक थे। वहीं, 2007 में सुप्रीम कोर्ट ने कुरियन को मामले से बरी कर दिया था। लेकिन, कुछ दिन पूर्व पीड़िता ने पुलिस में शिकायत कर मामले की पुन: जांच करवाए जाने की मांग की थी।

फेसबुक मामले में कांग्रेस कार्यकर्ता और वकली बिंदू कृष्णा ने पुलिस में शिकायत की है। उनका कहना है कि जब उन्होंने कुरियन का बचाव किया तब तमाम लोगों ने उनपर हमला आरंभ कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी गौरतलब है कि 2005 में केरल उच्च न्यायालय ने 35 आरोपियों पर मुकदमा चलाया जिनमें से 34 को बरी कर दिया गया था। इसी माह सुप्रीम कोर्ट ने केरल उच्च न्यायालय के आदेश को किनारे रखते हुए पुन: जांच छह महीने में पूरी करने के आदेश दिया है।