यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नहीं चलेगी यह सरकार, कभी भी हो सकते हैं चुनाव : सुषमा

खास बातें

  • यूपीए सरकार पर तीनों लोकों में भ्रष्टाचार किए जाने का आरोप लगाते हुए लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि यह सरकार संसद का शीत्रकालीन सत्र भी पूरा नहीं कर पाएगी।
भोपाल:

केंद्र की यूपीए सरकार पर तीनों लोकों में भ्रष्टाचार किए जाने का आरोप लगाते हुए लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि यह सरकार संसद में बहुमत खो चुकी है और संसद का शीत्रकालीन सत्र भी पूरा नहीं कर पाएगी।

सुषमा स्वराज ने स्वामी विवेकानंद की 150वीं जयंती तथा लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित युवा बाइक रैली के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार को लेकर धरती तो क्या, आकाश और पाताल को भी नहीं छोड़ा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रमंडल खेल के दौरान सरकार द्वारा धरती पर 76 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार किया गया, जबकि आकाश में उन्होंने तरंगें बेचकर 1.76 लाख करोड़ का 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला किया और अब पाताल में जाकर 1.86 लाख करोड़ का कोयला घोटाला कर डाला। उन्होंने कहा कि 'त्रिलोक' में घोटाला करने वाली यह पहली सरकार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खुदरा व्यापार में विदेशी पूंजी निवेश का विरोध करते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि तत्कालीन वित्तमंत्री तथा वर्तमान में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विश्वास दिलाया था कि इस मामले में सभी दलों से विचार-विमर्श किया जाएगा, लेकिन संसद में दिए गए आश्वासन से विश्वासघात करने वाली इस सरकार को एफडीआई के मामले में बीजेपी कभी समर्थन नहीं देगी।