सुषमा स्वराज ने की मेल-मिलाप की कोशिश, लेकिन सोनिया रहीं 'कठोर'

सुषमा स्वराज ने की मेल-मिलाप की कोशिश, लेकिन सोनिया रहीं 'कठोर'

सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

संसद में मॉनसून सत्र के शुरू होने से पहले ललितगेट के मामले में घिरीं विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने संसद भवन में करीब 10.56 मिनट प्रवेश और सीधे कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास गईं। सुषमा ने हाथ जोड़कर नमस्कार किया और फिर बाजू में बैठे समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव से मिलीं।

मुलायम सिंह ने हाथ पकड़कर सुषमा स्वराज से कुछ देर तक हंसते हुए बातें कीं। लगा कि उन्होंने आश्वासन दिया कि सपा उनके साथ है और उनके इस्तीफे पर जोर नहीं देगी।

इस मुलाकात में यह माना जा रहा था कि सुषमा ने सोनिया गांधी से मिलकर कुछ सुलह की कोशिश की, लेकिन सोनिया गांधी के तेवर देखकर लगा कि वह नरमी के पक्ष में नहीं हैं। और हुआ भी यही। राज्यसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस तथा विपक्ष के कई नेताओं ने ललितगेट के मामले में विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के खिलाफ नारे लगाए और इस्तीफा मांगा। वहीं, लोकसभा में आज कार्यवाही दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

साथ ही सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस संबंध में बयान देने की भी मांग भी कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा ने की। बीजेपी सांसद और मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सुषमा स्वराज इस मामले में बयान दे सकती हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानकारी देने योग्य बात यह भी रही कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सदन में प्रवेश करने के बाद सोनिया गांधी के पास गए और उन्हें नमस्ते कर अपने स्थान पर चले गए।