यह ख़बर 24 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

उमर अब्दुल्ला ने स्वच्छ भारत अभियान के लिए महबूबा मुफ्ती, कैलाश सत्यार्थी को नामित किया

फाइल फोटो

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज अपनी राजनीतिक विरोधी एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी सहित नौ लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'स्वच्छ भारत अभियान' के लिए नामित किया।

उमर को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने इस महीने के शुरू में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू इस अभियान के लिए नामित किया था। उमर ने इसके लिए अभिनेता सलमान का ट्विटर पर धन्यवाद दिया था।

उमर ने मुफ्ती और सत्यार्थी के अलावा अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और राजनेताओं मिलिंद देवड़ा और बीजे पांडा को इस अभियान के लिए नामित किया है।

उमर ने ट्विटर पर लिखा, 'अब मेरे नामित लोग.. सारा पायलट, कैलाश सत्यार्थी, दीपिका पादुकोण, मिलिंद देवड़ा, बीजे पांडा झाड़ू उठाकर सफाई में लग जाएं।'

उमर की बहन सारा पायलट का विवाह कांग्रेस नेता सचिन पायलट से हुआ है। उमर ने इसके साथ ही टेलीविजन पत्रकार अर्णब गोस्वामी को भी नामित किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके लिए उमर की प्रशंसा की और कहा कि मुख्यमंत्री के इस प्रयास से इस अभियान को मजबूती मिलेगी। मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'उमर अब्दुल्ला ने शानदार काम किया है। स्वच्छ भारत के प्रति उनके इस प्रयास से जम्मू कश्मीर के लोग प्रेरित होंगे और अभियान को मजबूती मिलेगी।' इस पर उमर ने कहा कि उन्हें देश को स्वच्छ बनाने में अपनी ओर से किए गए थोड़े से कार्य से खुशी मिलेगी।

अन्य खबरें