यह ख़बर 10 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

विवादास्पद बयान देने वाले डीआईजी, एसपी का हुआ तबादला

खास बातें

  • कत्ल और खुदकुशी की सलाह देने वाले सहारनपुर रेंज के उपमहानिरीक्षक एसके माथुर का तबादला हो गया है। उनको पुलिस मुख्यालय भेजा गया है।
लखनऊ:

कत्ल और खुदकुशी की सलाह देने वाले सहारनपुर रेंज के उपमहानिरीक्षक एसके माथुर का तबादला हो गया है।
उनको पुलिस मुख्यालय भेजा गया है। संत कबीरनगर के एसपी धर्मेंद्र यादव का भी तबादला हो गया है। उनको पीएसी में भेज दिया गया है। धर्मेंद्र यादव पर महिलाओं की गुमशुदगी को लेकर अपमानजनक बयान देने का आरोप है।

बता दें कि गुरुवार को ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विवादास्पद बयान देने वाले सहारनपुर परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) एसके माथुर प्रकरण पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और दोषी पाए जाने पर डीआईजी के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी।

राजधानी के सिटी मान्टेसरी स्कूल के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा, "समाचार चैनलों पर मैंने डीआईजी के बयान का फुटेज देखा है। पुलिस अधिकारियों द्वारा ऐसा बर्ताव कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोग पुलिस के पास मदद के लिए जाते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा ऐसा विवादास्पद बयान दिया जाना गम्भीर मामला है।"

अखिलेश ने कहा, "मामले की जांच की जा रही है। फुटेज में जो दिखाया गया है, यदि वह सही पाया गया तो डीआईजी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।"

उन्होंने मीडिया से अपील की कि वह इस तरह की घटनाओं में सरकार की ओर से की गई कार्रवाई भी दिखाएं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार के राज में कानून व्यवस्था से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि प्रबुद्धनगर जिले के एक फरियादी ने डीआईजी माथुर से फरियाद लगाई कि उसकी बहन 24 घंटे से लापता है और पुलिस उसे ढूंढ़ने के लिए कुछ नहीं कर रही। इस पर डीआईजी ने कहा, "जिसकी बहन चली जाती है उसके लिए तो बड़ी शर्म की बात होती है। तुम शर्म करो-मेरी बहन होती तो मैं गोली मार देता।"