यह ख़बर 28 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आज गोवा पुलिस के सामने पेश होंगे तरुण तेजपाल

नई दिल्ली:

अपने अधीनस्थ महिला पत्रकार से कथित छेड़छाड़ के मामले में आरोपी तहलका पत्रिका के प्रधान संपादक तरुण तेजपाल ने शुक्रवार को गोवा पुलिस के समक्ष पेश होने की बात कही है। तरुण तेजपाल ने इस संबंध में गोवा पुलिस को फैक्स भेजकर यह जानकारी दी है। इस फैक्स में तेजपाल ने कल तक का वक्त मांगा है। इससे पहले गोवा पुलिस ने तेजपाल को पेशी के लिए और अधिक समय देने से इनकार कर दिया था। इसी के साथ अब तरुण तेजपाल पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। तरुण तेजपाल ने हाजिर होने के लिए शनिवार तक का समय मांगा था।

गोवा पुलिस के उपमहानिरीक्षक ओपी मिश्रा ने कहा है कि मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने तेजपाल को अपराध की गंभीरता को देखते हुए और समय नहीं देने का फैसला किया है। गौरतलब है कि तेजपाल को गुरुवार शाम तीन बजे तक पुलिस के समक्ष जांच में सहयोग के लिए पेश होने को कहा गया था।

वहीं, आज तरुण तेजपाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर अग्रिम जमानत याचिका को वापस ले लिया है। इस याचिका पर फैसला कोर्ट ने 29 तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। वहीं, इस याचिका में गोवा सरकार के वकील ने कहा था कि इस याचिका गोवा हाईकोर्ट में ही दायर किया जा सकता है।

वहीं, महिला पत्रकार के यौन उत्पीड़न के आरोपों में फंसे तहलका के संस्थापक संपादक तरुण तेजपाल की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। दरअसल, गोवा पुलिस को होटल से मिली सीसीटीवी फुटेज ने पीड़िता के बयान में बताए गए तथ्यों की पुष्टि की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फुटेज की जांच कर रही टीम में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि जिस लिफ्ट में कथित रूप से यौन उत्पीड़न की घटना हुई थी, उसके बाहर की सीसीटीवी फुटेज पीड़िता के बयान की पुष्टि करती है।