हरियाणा के सीएम खट्टर ने कहा, स्कूलों में शुरू होगी भगवद् गीता की पढ़ाई

फाइल फोटो

चंडीगढ़:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि सरकार अगले अकादमिक सत्र से स्कूलों में भगवद गीता की पढ़ाई शुरू करेगी। उन्होंने कहा, 'नए अकादमिक सत्र से स्कूलों में छात्रों को भगवद् गीता के श्लोक पढ़ाए जाएंगे।'

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार विधानसभा के मौजूदा बजट सत्र में गोहत्या के लिए कड़ी सजा के प्रावधान के साथ एक विधेयक लाएगी। हरियाणा की भाजपा सरकार गोहत्या पर नया कानून लाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्य में गोमांस की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक के लिए कई कदम उठाए हैं।

हरियाणा सरकार ने किसी भी रूप में गोमांस की बिक्री पर कल पूर्ण रोक लगा दी थी और गोहत्या के लिए दस साल के सश्रम कारावास का प्रस्ताव रखा है।

पहली बार विधायक बने और हरियाणा की पहली भाजपा सरकार के पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार मुख्य समस्या है। सरकार इस समस्या को दूर करने के लिए आईटी जैसे तकनीकी व्यवस्था शुरू करने समेत कई कदम उठाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दस सालों में भ्रष्टाचार के सिलसिले में जितने सरकारी अधिकारी पकड़े गए, उससे कहीं ज्यादा सरकारी अधिकारी इस सरकार में सतर्कता ब्यूरो द्वारा पकड़े गए। उन्होंने कहा, 'किसी भी स्तर पर जो कोई भी भ्रष्टाचार में शामिल होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।'