यह ख़बर 12 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गांधी जयन्ती पर राजनैतिक पार्टी की घोषणा करेगी 'टीम अन्ना'

खास बातें

  • पुरानी टीम अन्ना के गांधी जयंती यानी दो अक्टूबर को राजनीतिक दल की घोषणा के साथ औपचारिक तौर पर राजनीति में प्रवेश करने की संभावना है।
नोएडा:

'टीम अन्ना' द्वारा गांधी जयंती, यानि 2 अक्टूबर को नए राजनैतिक दल की घोषणा किए जाने के साथ ही औपचारिक तौर पर राजनीति में प्रवेश करने की संभावना है। 80 से 100 सदस्यों वाली तैयारी समिति पार्टी के गठन के बारे में विचार-विमर्श करने के लिए पहली बार 26 अगस्त को मिलने वाली है।

इसके लिए आयोजित एक बैठक में अरविन्द केजरीवाल, प्रशांत भूषण, किरण बेदी, मनीष सिसौदिया, योगेन्द्र यादव, कुमार विश्वास, दिनेश वघेला, संजय सिंह, निशिकांत, अजीत झा और नवीन जयहिन्द शामिल हुए। वैसे तैयारी समिति के सदस्यों में विभिन्न संस्थाओं के लोग शामिल हैं, जिनमें कुछ वरिष्ठ न्यायाधीशों के शामिल होने की भी संभावना है।

सूत्रों ने कहा कि तैयारी समिति अपने काम को संभवत: 2 अक्टूबर तक खत्म कर लेगी और उसी दिन पार्टी की घोषणा होने की भी संभावना है। उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासन बनाए रखने के लिए एक आंतरिक लोकपाल का भी गठन किया जाएगा। उसमें सेवानिवृत्त न्यायाधीश भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश से समर्थक 16 अगस्त को दिल्ली में जमा होंगे और उसके बाद जिला और राज्यस्तर पर काम शुरू होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यायमूर्ति संतोष हेगड़े द्वारा राजनीतिक दल के निर्माण का विरोध करने के बारे में पूछने पर केजरीवाल ने कहा कि उपवास समाप्त करने के लिए अपील करने और एक राजनीतिक विकल्प देने के लिए कहने वाले 23 लोगों में एक वह भी थे।