यह ख़बर 13 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

उत्पात मचाने वाले सांसदों का व्यवहार 'हत्या' की कोशिश जैसा : राजीव शुक्ला

नई दिल्ली:

संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव शुक्ला ने कहा है कि तेलंगाना मुद्दे पर जिन सांसदों ने आज लोकसभा में भारी उत्पात किया, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि उन्होंने स्प्रे आदि छिड़ककर सांसदों की 'हत्या' का प्रयास किया है।

लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा कि सदन में जो भी कुछ हुआ, वह हम सबके लिए शर्मनाक है। यह लोकतंत्र पर बड़ा धब्बा है। वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि लोकसभा में आज जो कुछ हुआ, वह कांग्रेस और सरकार के साथ पूरे संसद के लिए शर्मनाक है और ऐसी अराजक स्थिति में सरकार को लेखानुदान मांगें पारित कराने के अलाव इस सत्र में और कुछ नहीं करना चाहिए।

गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि तेलंगाना विधेयक संसद में पेश कर दिया गया और अब यह सदन की संपत्ति बन गया है। हम कार्रवाई (उत्पात करने वाले सदस्यों पर) करेंगे। संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि सदन में कुछ सदस्य चाकू, काली मिर्च पाउडर और अन्य हथियार लेकर आए थे। कमलनाथ ने कहा कि इस मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष से कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी और कार्रवाई करना उनका विशेषाधिकार है।

भाजपा सांसद यशवंत सिन्हा का कहना है कि इसकी जिम्मेदारी सीधी कांग्रेस पार्टी और यूपीए की है, संसद को ठीक से चलाना सरकार का काम है। जेडीयू के नेता शरद यादव ने कहा कि संसद के इतिहास में सांसदों का इस तरह का व्यवहार कभी नहीं देखने को मिला। उन्होंने कहा कि जिन सांसदों ने ये सब किया है, उन पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com