तेलंगाना में होंगी 1 लाख सरकारी भर्तियां

के. चंद्रशेखर राव की फाइल फोटो

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शनिवार को कहा कि राज्य में एक लाख सरकारी पदों पर युवाओं की भर्तियां की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने विधान परिषद में कहा कि रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिस जल्द ही जारी किए जाएंगे।

सदन में राज्य के बजट पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि तेलंगाना के गठन में छात्र समूहों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने युवाओं को न्याय दिलाने का वादा किया। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष राव ने कहा कि सरकार ने पुलिस विभाग में 3,726 भर्तियों को मंजूरी दे दी है।

उन्होंने सदन में कहा कि इंजीनियरिंग विभाग में भी 600 पदों की भर्ती के लिए जल्द ही नोटिस जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के उर्दू माध्यम के स्कूलों में 1,500 शिक्षकों की भर्ती के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं। राव ने कहा कि मई महीने के बाद से राज्य में बिजली की कटौती नहीं होगी।

उन्होंने दावा किया कि इस साल राज्य में बिजली आपूर्ति की स्थिति पिछले साल से बेहतर है और आने वाले महीनों में स्थिति में और सुधार आएगा। राव ने स्पष्ट रूप से कहा कि तेलंगाना आंध्र प्रदेश से बिजली आयात नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के हिंदुजा परियोजना से बिजली आयात करना तेलंगाना में बिजली उत्पादन करने से कहीं ज्यादा महंगा होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com