यह ख़बर 12 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

फ्लैग मीटिंग से पहले पाक ने की नांगरी-टेकरी इलाके में फायरिंग

खास बातें

  • नियंत्रण रेखा पर चल रहे तनाव को कम करने के लिए होने वाली फ्लैग बैठक से पहले पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का फिर से उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की।
जम्मू/नई दिल्ली:

नियंत्रण रेखा पर चल रहे तनाव को कम करने के लिए होने वाली फ्लैग बैठक से पहले पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का फिर से उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले के कृष्णाघाटी उप सेक्टर में पूरी रात हुई गोलीबारी के बाद अपराह्न करीब साढ़े चार बजे नांगरी-टेकरी में पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर से गोलीबारी की है।

पाकिस्तान सुबह ही नियंत्रण रेखा पर स्थित पुंछ में ‘ब्रिगेडियर स्तर’ की फ्लैग बैठक करने और हालिया घुसपैठों, जवानों की नृशंस हत्याओं और पाकिस्तान के सैनिकों द्वारा लगातार हो रहे संघर्ष विराम उल्लंघनों आदि पर विमर्श करने पर तैयार हुआ था। इन सभी कारणों से नियंत्रण रेखा पर तनाव काफी बढ़ गया है।

भारत फ्लैग बैठक के दौरान पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ और भारतीय सैनिकों का सिर काटने की घटनाओं पर अपना विरोध जताएगा। संभावना है कि वह अपने सैनिक (लांसनायक हेमराज) का सिर भी वापस मांगेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि आठ जनवरी को दोनों सैनिकों की हत्या करने के बाद पाकिस्तानी सैनिक अपने साथ हेमराज का सिर उठा कर ले गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रक्षा विभाग के जन सूचना अधिकारी कर्नल आरके पाल्टा ने बताया, ‘जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित चकन दा बाग में ब्रिगेड कमांडरों की फ्लैग बैठक होगी।’ नियंत्रण रेखा पर 48 घंटों तक गोलीबारी बंद रहने के बाद रात में गोलीबारी हुई। उन्होंने कहा कि नांगरी-टेकरी पर दूसरी ओर से पाकिस्तानी चौकियों ने भारतीय चौकियों पर हमले किए और भारतीय सैनिकों ने प्रतिकार किया।