आतंकवाद पर बोले रक्षामंत्री पर्रिकर, 'कांटे से कांटा' निकालने की नीति अपनाएगा भारत

आतंकवाद पर बोले रक्षामंत्री पर्रिकर, 'कांटे से कांटा' निकालने की नीति अपनाएगा भारत

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को कहा कि आतंकवादियों को सिर्फ आतंकवादियों के जरिये ही नष्ट किया जा सकता है और भारत विदेशी सरजमीन से 26/11 की तरह के आतंकवादी हमलों की साजिश रचे जाने से रोकने के लिए 'अग्र-सक्रिय' कदम उठाएगा।

पर्रिकर ने एक कार्यक्रम में कहा, ''कुछ ऐसी चीजें हैं जिनपर मैं स्वाभाविक रूप से यहां चर्चा नहीं कर सकता। लेकिन अगर कोई देश है, सिर्फ पाकिस्तान क्यों, जो हमारे देश के खिलाफ कुछ साजिश रचता है तो हम निश्चित रूप से अग्र-सक्रिय कदम उठाएंगे।''

रक्षामंत्री ने बिना किसी लाग-लपेट के 'कांटे से कांटा निकालने' के मुहावरे का उपयोग किया और हैरत जताई कि आखिर आतंकवादियों को खत्म करने के लिए भारतीय सैनिकों का क्यों उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि अग्र-सक्रिय कदमों में दबाव की रणनीति शामिल की जा सकती है।

रक्षामंत्री ने कहा, 'हमें आतंकवादियों को सिर्फ आतंकवादियों से खत्म करना होगा। हम क्यों नहीं कर सकते? हमें ऐसा करना चाहिए। क्यों मेरे सैनिक को यह करना पड़े?' पर्रिकर ने कहा कि इस मुद्दे पर इससे ज्यादा चर्चा नहीं की जा सकती।

रक्षामंत्री ने यह बात एक समाचार चैनल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कही। वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि अगर मुंबई हमले या संसद हमले की पुनरावृत्ति होती है तो सरकार की प्रतिक्रिया क्या होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पर्रिकर ने कहा कि सबसे अच्छी प्रतिक्रिया यह सुनिश्चित करना है कि इसकी पुनरावृत्ति नहीं हो।