जम्मू-कश्मीर के सांबा में आर्मी कैंप पर हमला करने वाले दो आतंकी ढेर

जम्मू के सांबा जिले में नेशनल हाइवे पर स्थित सेना की टैंक रेजिमेंट पर आतंकियों ने हमला कर दिया। सांबा कस्बे से मात्र 4 किमी की दूरी पर मेहसर आर्मी कैंप पर दो आतंकियों ने हमला किया।

करीब पांच घंटे तक मुठभेड़ के बाद दोनों आतंकियों को मार गिराया गया। हमले में एक मेजर सहित सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं।

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि मुश्किल इलाका होने की वजह से घुसपैठ की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। कुछ इलाके ऐसे होते हैं, जहां फेंसिंग करना या कोई सीमा बनाना संभव नहीं होता है, लेकिन हाल  के आंकड़े बता रहे हैं कि हिंसा में कमी आई है।

आतंकियों ने ये हमला सुबह करीब 5 बजकर 50 मिनट पर किया। आतंकियों ने आर्मी कैंप पर ग्रेनेड फेंके। आतंकवादी हमले के चलते जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग को फिर से बंद कर दिया गया है। ये भी खबर है इस आतंकी हमले में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

24 घंटे के भीतर आतंकियों का ये दूसरा हमला है। कल ही आतंकियों ने कठुआ में हमला किया था और आज सांबा में आतंकियों ने आर्मी कैंप को निशाना बनाया।

जब आर्मी कैंप पर हमला हुआ, तब लोग मॉर्निंग वॉक कर रहे थे। लोगों को आर्मी का सायरन सुनाई दिया, जो संकेत था कि आतंकी हमला हुआ है। जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में यह दूसरा आतंकी हमला है। शुक्रवार को आतंकियों ने जम्मू के कठुआ में पुलिस थाने पर हमला किया था। उस हमले में तीन पुलिसकर्मी और एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी। हालांकि सुरक्षाबलों ने बाद में दो आतंकियों को भी मार गिराया था।

ताजा हमला करने वाले आतंकियों के बारे में खबर है कि ये दोनों आतंकी उसी दल का हिस्सा हैं, जो कल सुबह सीमा पार करके दाखिल हुआ था। पहले उन्होंने कठुआ में हमला बोला था। फिर आज उन्होंने सांबा में हमला किया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com