इंदिरा गांधी की कार 'उठवाने' वाले पुलिस अधिकारी ने कहा- बेदी ने नहीं मारा मेरा हक

नई दिल्ली:

असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस के पद से रिटायर हुए निर्मल सिंह का कहना है, किरण बेदी 'अच्छी बॉस' थीं और वह 'एक अच्छी मुख्यमंत्री बनेंगी।'  निर्मल सिंह वही शख्स हैं जो हाल ही में एनडीटीवी के रवीश कुमार द्वारा किए गए किरण बेदी के इंटरव्यू से चर्चा में आए थे।

किरण बेदी ने इस इंटरव्यू में कहा था कि निर्मल सिंह ही वह पुलिस अधिकारी हैं जिन्होंने 32 साल पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की कार नो पार्किंग जोन में खड़ी होने की वजह से क्रेन से उठवाई थी। जबकि, प्रचारित यह था कि यह कार किरण बेदी ने उठवाई थी। इस घटना के बाद से किरण बेदी को क्रेन बेदी पुकारा जाने लगा था।

रिटार्यड एसीपी तब सब-इंस्पेक्टर थे और उनकी बॉस डेप्युटी कमिश्नर ऑफ पुलिस थीं। किरण ने तब इस बात की खूब प्रशंसा बटोरी थी कि अपना फर्ज निभाते समय उन्होंने यह भी परवाह नहीं की कि यह कार प्रधानमंत्री की थी। पिछले हफ्ते एनडीटीवी से हुए इंटरव्यू में यह कहा कि असल में निर्मल सिंह ने कार टो-अवे की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निर्मल सिंह का कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि किरण बेदी ने उनके किसी काम का क्रेडिट चुरा लिया हो। 1982 की इस घटना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने (किरण बेदी) ने क्रेडिट नहीं चुराया, इस काम का पूरा क्रेडिट पुलिस को जाता है।  उन्होंने यह भी कहा कि यह कोई बहादुरी नहीं थी, यह तो मेरी ड्यूटी थी। वह बोले कि इस घटना में किरण बेदी ने उन्हें पूरा सहयोग दिया।