राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के सवाल पर सोनिया गांधी ने कहा, 'इसका जवाब सिर्फ वही देंगे'

राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के सवाल पर सोनिया गांधी ने कहा, 'इसका जवाब सिर्फ वही देंगे'

रविवार को हुए किसान रैली में राहुल और सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राहुल गांधी के जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने की अटकलों के बीच उनकी मां एवं मौजूदा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि राहुल कब अध्यक्ष पद संभालेंगे, इसका फैसला राहुल ही करेंगे।

संसद में विपक्षी नेता के रूप में राहुल गांधी के पहले भाषण के तुरंत बाद एनडीटीवी ने सोनिया गांधी से जब पूछा कि राहुल गांधी कब पार्टी अध्यक्ष बनने जा रहे हैं, तो उन्होंने कहा, 'इसका जवाब सिर्फ वही दे सकते हैं।'

वहीं किसानों के मुद्दे पर संसद में दिए राहुल के भाषण पर जब उनसे प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने भाषण की तारीफ करते हुए कहा, 'मैं हमेशा से जानती थी कि वह अच्छा बोलेंगे, मुझे उन पर हमेशा से भरोसा था।'

संसद भवन परिसर में जब उनसे राहुल की वापसी पर विचार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'यह अच्छा है।' इसके साथ ही उन्होंने सोनिया गांधी ने राहुल गांधी सहित पार्टी के सभी सांसदों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद कहा कि पार्टी किसानों के मुद्दों को उठाती रहेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी सांसदों के साथ बैठक के बाद कहा, 'हम किसानों के मुद्दों को उठाते रहेंगे।' इस बैठक के दौरान कांग्रेस ने उन मुद्दों को अंतिम रूप दिया, जिन्हें वह इस सप्ताह सदन में उठाना चाहती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोनिया ने पार्टी नेताओं के साथ ही राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के किसानों से मुलाकात की। एक दिन पहले ही कल कांग्रेस ने विवादास्पद भूमि अधिग्रहण के खिलाफ किसानों की एक रैली में सरकार के खिलाफ हमला बोला था।