मुंबई : सीसीटीवी में कैद हुई 'चड्डी बनियान' गैंग की चोरी, पुलिस पकड़ने में नाकाम

मुंबई : सीसीटीवी में कैद हुई 'चड्डी बनियान' गैंग की चोरी, पुलिस पकड़ने में नाकाम

मुंबई:

मुंबई से सटे पालघर जिले के वसई, विरार और उसके आसपास के इलाकों में चड्डी-बनियान गिरोह ने दहशत फैला रखी है। उनकी तस्वीरें कई बार सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हैं, लेकिन आरोपी पहुंच से बाहर हैं। कैमरे में आरोपी कल्याण में भी कैद हुए हैं। यहां मंदिर के अंदर आए श्रद्धालु का रुपए से भरा बैग लेकर वे फरार हो गए। पुलिस के पास इसके फुटेज तो हैं, लेकिन आरोपी नहीं।

पहला मामला वसई सेक्टर - 8 के ट्रिनिटी गार्डन, विजन हाइट और इंद्रपुरम बिल्डिंग का है। देर रात चड्डी-बनियान गैंग के 8-9 सदस्य इमारत में दाखिल होते हैं. उनके चेहरे पर मास्क, हाथों में चोरी के औजार दिखाई देते हैं। वे वॉचमैन को बंधक बनाते हैं और बेखौफ चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं।

इससे पहले भी चड्डी बनियान गिरोह मुंबई के आसपास के कई इलाकों में लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे चुका है लेकिन पुलिस उसको पकड़ने में नाकामयाब ही रहती है। कई मौकों पर गांव वालों ने खुद ही एकजुट होकर अपनी सुरक्षा का जिम्मा उठाया है। इस गैंग के सदस्य चोरी में असफल होने पर या पकड़े जाने की आशंका में हत्या करने से भी नहीं चूकते हैं।

इस मामले में इंस्पेक्टर बाजीराव कलंतरे ने कहा " वॉचमैन के हाथ पांव बांधकर आरोपियों ने 4-5 फ्लैटों में चोरी की है। वहां से सोने चांदी के जेवर चोरी हुए हैं। हमने जांच शुरू कर दी है कुछ सुराग मिले हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरा मामला कल्याण के दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर का है। 54 साल के महेश मिस्त्री मंदिर में माथा टेकने पहुंचे। उनके पास बैंक से निकाले गए 2 लाख रुपए भी थे। जैसे ही वह रुपए से भरा बैग कुर्सी पर रखकर दर्शन के लिए मुड़े, पीछे से बदमाश बैग लेकर भाग खड़े हुए। यहां भी तस्वीरें पुलिस के पास हैं, आरोपी नहीं।