आगे चलकर फायदा देगा नोटबंदी का फैसला, नकदी संकट से जूझते देश को पीएम का आश्वासन

आगे चलकर फायदा देगा नोटबंदी का फैसला, नकदी संकट से जूझते देश को पीएम का आश्वासन

नई दिल्ली:

देश में नोटबंदी हुए गुरुवार को पूरा एक महीना हो गया है, और लगभग उसी समय से समूचे देश में नकदी संकट चल रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि इससे दीर्घावधि में लाभ होगा.

प्रधानमंत्री ने कुछ ट्वीट कर कहा, "मैंने हमेशा कहा कि सरकार के कदम से कुछ असुविधा ज़रूर होगी, लेकिन कुछ समय की इस असुविधा से दीर्घावधि में होने वाले फायदों का मार्ग प्रशस्त होगा..."

उन्होंने कहा, "मैं भ्रष्टाचार, आतंकवाद और काले धन के खिलाफ इस यज्ञ में भाग लेने के लिए भारत की जनता को पूरे दिल से सलाम करता हूं..."

यह भी पढ़ें- नोटबंदी : राहुल, ममता ने पीएम पर हमला तेज किया, मोदी ने इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ यज्ञ कहा

प्रधानमंत्री ने लिखा, "इस फैसले से किसानों, व्यापारियों, श्रमिकों, जो हमारे देश की आर्थिक रीढ़ हैं, को बहुत-से फायदे होंगे... भ्रष्टाचार और काला धन अब ग्रामीण भारत की तरक्की और समृद्धि को नहीं रोक पाएंगे... हमारे गांवों को उनका हक मिलना ही चाहिए..."

पीएम ने कहा, "हमारे पास ऐतिहासिक मौका है, जब हम कैशलेस भुगतानों को पहले से ज़्यादा अपना सकते हैं और अपने आर्थिक लेनदेन में आधुनिक तकनीक को शामिल कर सकते हैं..."

उन्होंने युवाओं से भारत को भ्रष्टाचारमुक्त बनाने तथा ज़्यादा से ज़्यादा कैशलेस लेनदेन में मदद करने का आग्रह किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, "हमें मिलकर सुनिश्चित करना होगा कि भारत काले धन को परास्त कर दे... इससे गरीब, नव-मध्यम वर्ग सशक्त होंगे, और भावी पीढ़ियों को लाभ होगा..."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com