यह ख़बर 07 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

यह सिर्फ जम्मू-कश्मीर की नहीं, पूरे देश की पीड़ा है, हर तरह की मदद देंगे : पीएम मोदी

जम्मू / श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में बाढ़ की स्थिति पर पीएम मोदी ने कहा कि यह राष्ट्रीय स्तर की आपदा है... यह सिर्फ जम्मू-कश्मीर की नहीं, पूरे देश की पीड़ा है। प्रधानमंत्री ने राज्य के लिए 1000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त सहायता का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों को भी जम्मू-कश्मीर की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

पीएम ने कहा कि राहत और बचाव कार्यों के लिए हम कोई कमी नहीं होने देंगे। पीएम ने कहा कि प्रभावित इलाकों में पांच हजार टेंट पहुंचाए जा रहे हैं तथा प्रधानमंत्री राहत कोष से तत्काल एक लाख कंबल खरीदने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

पीएम ने कहा कि राज्य में काफी तबाही हुई है, बड़ी तादाद में घरें बर्बाद हो गए हैं और बुनियादी ढांचे को भी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि जहां-जहां पुल टूट गए हैं, वहां सेना को पुल बनाने के काम में लगाया गया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर फिर से एक ताकत के रूप में खड़ा हो जाएगा, मुझे इसका पूरा विश्वास है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भी बाढ़ आई है, हम पाकिस्तान की मदद के लिए भी तैयार हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com