परिवार को कहा गया, लापता हुए एन-32 विमान के सभी लोगों को मृत मान लिया जाए : सूत्र

परिवार को कहा गया, लापता हुए एन-32 विमान के सभी लोगों को मृत मान लिया जाए : सूत्र

एएन 32 विमान

खास बातें

  • 22 जुलाई को समुद्र के ऊपर उड़ते समय लापता हो गया था विमान
  • हादसे के समय विमान में 29 लोग सवार थे
  • भारत सरकार ने खोजबीन के लिए चलाया काफी बड़ा अभियान
नई दिल्ली:

22 जुलाई को लापता हुए भारतीय वायुसेना के AN32 विमान के मलबे का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. अब सरकार के सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि सरकार ने विमान के साथ लापता लोगों के परिवार को कह दिया है कि वे लोग मृत मान लिए जाएं. परिवार को लोगों को कह दिया गया है कि वे इंश्योरेंस से जुड़े काम और अन्य प्रशासनिक काम के लिए आगे बढ़ सकते हैं.

यह विमान 22 जुलाई को लापता हो गया था और इसमें 29 लोग सवार थे. सैटेलाइट से हासिल तस्‍वीरों में कुछ चीज तैरते दिखने की ओर संकेत किया गया है, लेकिन अब तक ऐसा कुछ नहीं मिला है.

बता दें कि विमान ने 22 जुलाई को चेन्‍नई के नजदीक तांबरम एयरबेस से सुबह 8:30 बजे उड़ान भरी थी और इसे 11:45 बजे पोर्ट ब्‍लेयर पहुंचना था. लेकिन करीब 9:12 बजे यह रडार से गायब हुआ था. टेक ऑफ के करीब 16 मिनट बाद  8:46 बजे इसका अंतिम रेडियो संपर्क हुआ था, इस समय पायलट ने सारी चीजें सामान्‍य होने की बात कही थी.

जानकारी के लिए बता दें कि 1999 में भारतीय वायुसेना का एएन32 विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने से ठीक पहले क्रैश हो गया था, जिसमें 21 लोगों की मौत हुई थी. भारतीय वायुसेना में इस वक्त 100 से भी ज़्यादा रूस निर्मित एएन32 विमान सेवारत हैं. इन विमानों की खासियत है कि यह चार घंटे तक दोबारा ईंधनभरे बगैर भी उड़ सकते हैं और यह हर मौसम के लिए उपयुक्त होते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com