केरल में एक दिन में तीन एथलीट लड़कियों ने की खुदकुशी की कोशिश, एक की मौत

केरल में एक दिन में तीन एथलीट लड़कियों ने की खुदकुशी की कोशिश, एक की मौत

पुलिस मामलों की जांच कर रही है

तिरुवनंतपुरम:

केरल के वायनाड जिले में एथलेटिक्स की तैयारी कर रही 17 साल की एक लड़की ने कथित रूप से स्कूल अधिकारियों और मां-बाप द्वारा डांटे जाने के बाद होस्टल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वायनाड डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स कांउसिल के होस्टल में रह रही यह लड़की ट्रिपल जंपर थी। उसके दोस्तों के मुताबिक मोबाइल फोन रखने के कारण उसे डांटा गया था।

उसकी एक दोस्त ने बताया, मोबाइल फोन रखने के कारण वार्डन ने उससे पूछताछ की थी और उसकी मां को भी इसकी जानकारी दी गई थी। जिस समय उसने खुदकुशी की, उससे कुछ मिनट पहले उसके घर से फोन आया था। लड़की के पिता ने बाद में पुलिस को बताया कि उन्होंने बेटी को फोन खरीदकर नहीं दिया था।


इसी दिन तिरुवनंतपुरम में 16 साल की दो लड़कियों ने परीक्षा में जवाब न लिख पाने के चलते जहर खा लिया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक दोनों की हालत खतरे से बाहर है। जेवी राज स्पोर्ट्स स्कूल के होस्टल में दोनों छात्राएं रात में खाना खाने के बाद बेहोश हो गई थीं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

12वीं में पढ़ने वाली ये दोनों लड़कियां अपने पहले की टेस्ट परीक्षाओं में ठीक प्रदर्शन नहीं कर पाई थीं, जिसके बाद वो सुधार परीक्षा दे रही थीं। लेकिन बॉस्केटबॉल और हॉकी खेलने वाली इन दोनों लड़कियों के मुताबिक इस परीक्षा में भी वो जवाब नहीं लिख पाई थीं। इनमें से एक छात्रा ने बताया, हमने इसलिए जहर खा लिया क्योंकि हम परीक्षा में कुछ भी नहीं लिख पाए थे।

डॉ रवि कुमार ने एनडीटीवी को बताया, दोनों की हालत स्थिर है, लेकिन अभी ठीक होने में दो हफ्ते का वक्त लगेगा।
स्कूल प्रिंसिपल और खेल एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस घटना पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अलपुझा में मई में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया से प्रशिक्षण प्राप्त और पुरस्कार विजेता चार युवा एथलीटों ने कथित रूप से सीनियरों द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद जहरीला फल खा लिया था। इनमें से एक एथलीट की मौत हो गई थी।