गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे से पहले सुकमा में दो टिफिन बम बरामद

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे से पहले सुकमा में दो टिफिन बम बरामद

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने दस-दस किलोग्राम के दो टिफिन बम बरामद किए हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस क्षेत्र का दौरा करने वाले हैं। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को फोन पर बताया कि जिले के दोरनापाल थाना क्षेत्र के मिस्मा गांव के पास केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल ने दो टिफिन बम बरामद किए, जिन्हें नष्ट कर दिया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में शुक्रवार को सीआरपीएफ और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब सुकमा से दोरनापाल के रास्ते पर था तब उन्हें बम होने की सूचना मिली। बाद में बम बरामद कर नष्ट कर दिए गए।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार दोपहर बाद अपने दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। राजनाथ इस दौरान सुकमा जिले के दोरनापाल भी जाएंगे, जहां वह अत्याधुनिक पुलिस थाने का उद्घाटन करेंगे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राजनाथ सिंह के बस्तर दौरे को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और पुलिस बल को सतर्क कर दिया गया है।

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि राजनाथ शनिवार को नई दिल्ली से विमान द्वारा शाम 4.30 बजे रायपुर पहुंच रहे हैं। वह स्वामी विवेकानंद विमानतल (माना) से नया रायपुर आएंगे और शाम पांच बजे वहां नवनिर्मित पुलिस मुख्यालय भवन का लोकार्पण करेंगे।

नया रायपुर में छत्तीसगढ़ पुलिस के नए मुख्यालय भवन का निर्माण 54 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। मुख्यालय परिसर लगभग 37 एकड़ के रकबे में है। यह देश का अत्याधुनिक पुलिस मुख्यालय भवन है, जो लगभग सभी तरह की आधुनिकतम तकनीकी सुविधाओं से परिपूर्ण है।

केन्द्रीय गृहमंत्री इस कार्यक्रम के बाद शाम छह बजे मंत्रालय (महानदी भवन) में मुख्यमंत्री, प्रदेश के गृहमंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों के सामाजिक आर्थिक विकास और कानून व्यवस्था से जुड़े विषयों पर विचार-विमर्श करेंगे। बैठक के बाद रात 8.15 बजे केन्द्रीय गृहमंत्री राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान के परिसर में निर्मित खेल परिसर का लोकार्पण करेंगे। इस खेल परिसर का निर्माण एक करोड़ 32 लाख रुपये की लागत से किया गया है। इसमें लॉन टेनिस, बैडमिंटन, टेबिल टेनिस और स्क्वैश के लिए आधुनिक कोर्ट बनाए गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजनाथ सिंह 31 मई को मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ सुकमा और दंतेवाड़ा जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। गृहमंत्री जगदलपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा शाम को रायपुर (माना विमानतल) आकर विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।