आप यहां हैं : होम » देश से »

गैंगरेप : आरोपियों को तिहाड़ के अतिसुरक्षित सेल में भेजा गया

 
email
email
नई दिल्ली: िल्ली में पैरा मेडिकल की 23 वर्षीय छात्रा से गैंगरेप और अब हत्या के मामले में गिरफ्तार छह लोगों में से पांच की तिहाड़ जेल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्हें जेल अधिकारियों ने एक अतिसुरक्षित सेल में भेज दिया है। इससे पहले भी जेल में दो आरोपियों की जेल में अन्य कैदियों ने जोरदार पिटाई की थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद पुलिस ने उन्हें अतिसुरक्षित सेल में डाल दिया है। इस मामले में गिरफ्तार छठा आरोपी एक अव्यस्क है जिसे सुधारगृह में रखा गया है।

इस लड़की के साथ दिल्ली में 16 दिसंबर की रात चलती बस में सामूहिक बलात्कार और फिर उस पर क्रूरतापूर्वक हमला किया गया था। लड़की को गंभीर हालत में चलती बस से फेंक दिया गया था।

सरकार ने उसे एयर एंबुलेन्स से सिंगापुर स्थित अंग प्रतिरोपण की अत्याधुनिक सुविधाओं वाले अस्पताल में इलाज के लिए भेजा। यहां आने से पहले पीड़ित दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती थीं, जहां तीन ऑपरेशन किए गए। वहां भी अधिकतर समय उन्हें वेन्टीलेटर पर ही रखा गया था। चोट और संक्रमण की वजह से डॉक्टरों ने उनकी आंत का बहुत बड़ा हिस्सा निकाल दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
ब्रिटेन में 12 साल की लड़की, 13 साल का लड़का, बने सबसे कम उम्र के मां-बाप

यह लड़की जब गर्भवती हुई, उस समय वह प्राइमरी स्कूल में पढ़ती थी। उसने सप्ताहांत एक पुत्री को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जाते हैं।

Advertisement