आप यहां हैं : होम » देश से »

तृणमूल नेता ने सलमान रुश्दी को 'शैतान' कहा

 
email
email
TMC leader calls Salman Rushdie the 'Satan'
नई दिल्ली / कोलकाता: ेखक सलमान रुश्दी के कोलकाता बुक फेयर में नहीं आने को लेकर विवाद बरकरार है। सलमान रुश्दी का कहना है कि उन्हें आयोजकों ने कोलकाता आने का न्योता दिया था, लेकिन एक दिन पहले उन्हें बताया गया कि पुलिस ने उन्हें शहर में नहीं आने देने का फ़ैसला किया है। इधर आयोजकों का कहना है कि सलमान रुश्दी को न्योता भेजा ही नहीं गया।

दरअसल सलमान रुश्दी ने अपने कोलकाता दौरे को लेकर आज बयान दिया है। रुश्दी ने कहा है कि कोलकाता जाने के ठीक एक दिन पहले मुझे बताया गया कि पुलिस ने मुझे शहर में नहीं आने देने का फैसला किया है। अगर मैं जाता, तो मुझे अगले ही प्लेन से वापस भेज दिया जाता। मुझे बताया गया कि ऐसा मुख्यमंत्री के कहने पर किया गया है।

उन्होंने कहा, इसके बाद मुझे याद आया कि पिछले साल जयपुर महोत्सव के बाद ममता बनर्जी ने कहा था कि वह मुझे कोलकाता नहीं आने देंगी। मैं बता दूं कि आयोजकों को वहां मेरे आने की पूरी जानकारी थी, वे मुझे बतौर सरप्राइज गेस्ट पेश करना चाहते थे और उन्होंने मेरे टिकट के पैसे भी दिए। मैं एक अप्रवासी भारतीय नागरिक हूं, इसके बावजूद मुझ पर इस तरह की पाबंदी शर्मनाक है, जबकि नागरिक होने के नाते मुझे हक है कि मैं पूरे देश में कहीं भी आ जा सकूं।

दूसरी ओर, तृणमूल कांग्रेस के नेता सुल्तान अहमद ने एक विवादास्पद बयान देते हुए रुश्दी को 'शैतान' कह डाला।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement